trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01425580
Home >>Uttar Pradesh

प्रयागराज में मरीज को मौसमी का जूस चढ़ाने वाले अस्‍पताल का मालिक गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

यूपी के प्रयागराज में पिछले दिनों ग्लोबल हॉस्पिटल के चिकित्‍सकों द्वारा एक मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मौसमी जूस चढ़ाने का मामला सामने आया था. अब मामले में बड़ी कार्रवाई की गई.

Advertisement
प्रयागराज में मरीज को मौसमी का जूस चढ़ाने वाले अस्‍पताल का मालिक गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 04, 2022, 11:20 PM IST

प्रयागराज : यूपी के प्रयागराज में पिछले दिनों ग्लोबल हॉस्पिटल के चिकित्‍सकों द्वारा एक मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मौसमी जूस चढ़ाने का मामला सामने आया था. अब मामले में बड़ी कार्रवाई की गई. धूमनगंज पुलिस ने अस्‍पताल के मालिक पप्‍पू साहू को गिरफ्तार कर लिया है. 

यह है मामला 
दरअसल, बमरौली निवासी प्रदीप पांडेय को डेंगू होने के बाद झलवा के ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. प्रदीप का प्लेटलेट्स कम होने पर अस्पताल प्रबंधन ने परिजनों से रुपये लेकर प्लेटलेट्स मंगवाया. आरोप है कि प्लेटलेट्स चढ़ाने के बाद मरीज की तबीयत ज्यादा खराब हो गई. अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें दूसरे हॉस्पिटल रेफर कर दिया. जहां पता चला कि प्लेटलेट्स की जगह पर मरीज को मौसमी का जूस चढ़ाया गया था. इसी दौरान मरीज की मौत हो गई. परिजनों ने मामले में अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही मानते हुए कार्रवाई की मांग की थी.

मामले को डिप्‍टी सीएम ने लिया था संज्ञान
पूरे मामले ने खूब तूल पकड़ा था. स्वास्थ्य महकमे की तरफ से जांच टीम गठित की गई है. वहीं, इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद डिप्टी सीएम ने भी संज्ञान लिया था. उनके आदेश पर अस्‍पताल को सील कर दिया गया था. प्लेटलेट्स पैकेट को जांच के लिए भेजा दिया गया था. पूरे मामले की जांच धूमनगंज पुलिस कर रही थी. शुक्रवार देर रात धूमनगंज पुलिस ने अस्‍पताल के मालिक पप्‍पू साहू को गिरफ्तार कर लिया.  

निरस्‍त कर दिया गया था पंजीकरण
वहीं, मामले में जांच रिपोर्ट मिलने के बाद सीएमओ प्रयागराज ने ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर का पंजीकरण हमेशा के लिए निरस्त कर दिया था. सीएमओ ने जांच के बाद हुई कार्रवाई की रिपोर्ट आलाधिकारियों को भेज दी थी. प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से भी ग्लोबल अस्पताल को गिराने के लिए नोटिस भेजा गया था. 

Read More
{}{}