trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01731451
Home >>Uttar Pradesh

अतीक का आतंक खत्म, प्रयागराज में कब्जे से मुक्त जमीन पर गरीबों को मिला आशियान तो छलके आंसू

Prayagraj News : अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त सरकारी जमीन पर बने 76 फ्लैट को लॉटरी के जरिए लाभार्थियों को शुक्रवार को आवंटित कर दिया गया. सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर लाभार्थियों में खुशी भी देखने को मिली. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 09, 2023, 07:15 PM IST

मोहम्‍मद गुफरान/प्रयागराज : प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त सरकारी जमीन पर बने 76 फ्लैट को लॉटरी के जरिए लाभार्थियों को शुक्रवार को आवंटित कर दिया गया. सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर लाभार्थियों में खुशी भी देखने को मिली. 

अपना घर पाकर खुश हुए लाभार्थी 
पहली लाभार्थी शांति देवी ने सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार जताते हुए कहा कि उनका निजी घर का सपना पूरा हुआ है. सस्ते दाम में सीएम योगी आदित्यनाथ की बदौलत उनको घर मिल रहा है. पिछले कई सालों से किराये पर रहकर अपना गुजर-बसर करती थी. लेकिन अब उनके पास अपना घर होगा.

पीडीए ने आयोजित की लॉटरी प्रक्रिया 
वहीं, दूसरी लाभार्थी संगीता श्रीवास्तव ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि शहर के बीचों बीच उनका अपना घर होगा. लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ के बदौलत आज उनका सपना पूरा हुआ है. इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन सभागार में पीडीए की टीम ने पात्र लोगों के बीच दोपहर दो बजे से लॉटरी की प्रक्रिया की शुरुआत की. 

इन्‍हें मिला सपनों का घर 
पहली लाभार्थी महिला शांति देवी को चुना गया, जो फिजिकल हैंडीकैप हैं. दूसरे लाभार्थी वीरेंद्र कुमार हैं, जो वरिष्ठ नागरिक हैं. शिमला देवी तीसरी लाभार्थी और अल्मा बेगम पत्नी अब्दुल रज्जाक को चौथा लाभार्थी चयनित किया गया. इस तरह से कुल 76 फ्लैट को अलग-अलग कैटेगरी में लॉटरी के जरिए लाभार्थियों को आवंटित कर दिया गया. 

रिकॉर्ड समय में बनाए गए थे फ्लैट 
प्रयागराज के लूकरगंज इलाके में माफिया अतीक के कब्जे से प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने 2021 में सरकारी नजूल की जमीन मुक्त कराई गई थी. दिसंबर 2021 में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अतीक के कब्जे से मुक्त जमीन पर गरीबों का आशियाना बनाए जाने का निर्देश दिया था. खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भूमि पूजन के लिए आए थे. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के मुताबिक रिकॉर्ड समय में 76 फ्लैट बनाए गए. 

सीएम योगी के हाथों दी जाएगी चाबी 
फ्लैट के लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने आवेदन मांगा था. इसमें 6 हजार से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया था. इसमें 1590 लोगों को पात्र चयनित करते हुए शार्ट लिस्ट किया गया था. शार्ट लिस्ट किए गए 1590 लोगों में से आज 76 लोगों को लॉटरी के जरिए चयनित कर लिया गया है. माना जा रहा है कि 15 जून के बाद लाभार्थियों को फ्लैट की चाबी सौंपी जाएगी. इसके लिए एक बड़े आयोजन की भी तैयारी है. इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों लाभार्थियों को चाबी सौंपी जाएगी. 

WATCH: संजीव जीवा हत्याकांड का नाम लिए बगैर आजम खान का पुलिस पर तंज - "तुम्ही लोग तो मरवाते हो"

Read More
{}{}