trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01302667
Home >>Uttar Pradesh

Prayagraj: आजादी के अमृत महोत्सव पर मिसाल पेश कर रहे पुलिसकर्मी, रक्तदान कर बने महादानी

 Azadi Ka Amrit Mahotsav: पुलिस मित्र की तरफ से आयोजित रक्तदान शिविर में यूं तो पहले भी हर कोई शामिल होता रहा है. वहीं, देश जब आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा हो तो ऐसे समय में रक्तदान करके पुलिसकर्मी बड़ा संदेश दे रहे हैं.

Advertisement
Prayagraj: आजादी के अमृत महोत्सव पर मिसाल पेश कर रहे पुलिसकर्मी, रक्तदान कर बने महादानी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 14, 2022, 11:27 PM IST

प्रयागराजः देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को अमृत महोत्सव रूप में मनाया गया. इस मौके पर संगम नगरी के पुलिसकर्मी अनोखी मिसाल पेश कर रहे हैं. पुलिस लाइन में तैनात दर्जनों पुलिसकर्मी आम लोगों के साथ रक्तदान का महादान कर रहे हैं. साथ ही दूसरे लोगों को भी इस महादान में सहभागी बनने के लिए प्रेरित कर रहें हैं.

रक्तदान करने वाले पुलिसकर्मियों का कहना है कि हमें आजादी दिलाने के लिए क्रांतिकारियों ने अपने प्राण न्यौछावर कर दिए. ऐसे में अगर हमारे खून से किसी की जिंदगी बच सके तो हमें इस नेक काम को करने के लिए आगे आना चाहिए. साथ ही दूसरों को भी इस महादान में सहभागी बनने के लिए प्रेरित करना चाहिए. 

रक्तदान करके पुलिसकर्मी और आम लोग दे रहे बड़ा संदेश 
पुलिस मित्र की तरफ से आयोजित रक्तदान के इस शिविर में यूं तो पहले भी हर कोई शामिल होता रहा है. वहीं, देश जब आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा हो तो ऐसे समय में रक्तदान करके पुलिसकर्मी और आम लोग एक बड़ा संदेश भी दे रहे हैं. रक्तदान शिविर के आयोजक पुलिस कांस्टेबल आशीष मिश्रा ने बताया कि उनका लक्ष्य है कि कम से कम 75 यूनिट ब्लड एक दिन में जरूर एकत्रित हो सके. जिससे आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के आंकड़े को छुआ जा सके.

Firozabad: सड़क पर सच्चाई लाकर कॉन्स्टेबल ने सुधरवाई 250 पुलिसकर्मियों के खाने की क्वालिटी

आशीष मिश्रा ने कहा कि आज के रक्तदान शिविर में और दिनों के मुकाबले अधिक उत्साह लोगों में दिखाई दे रहा है. पुलिस महकमे के आला अधिकारियों के साथ ही आम जन लोग भी रक्तदान के इस महादान में सहभागी बनने को आतुर है. उन्होंने कहा कि यह बेहद पुण्य कार्य है, इसके लिए सभी को आगे आना चाहिए.

जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जाता है ब्लड 
गौरतलब है कि पुलिस मित्र की टीम जरूरतमंदों को ब्लड उपलब्ध कराती है. रक्तदान शिविर में एकत्रित किए गए ब्लड को ब्लड बैंक में रखवाया जाता है. जरूरत के समय किसी भी व्यक्ति को निर्धारित प्रक्रिया का पालन करके उसे ब्लड उपलब्ध कराया जाता है.

जरूरतमंद व्यक्ति पुलिस मित्र की वेबसाइट पर जाकर भी जरूरी जानकारी शेयर करके प्रयागराज में ब्लड ले सकता है. शहर के सभी प्रमुख सरकारी अस्पतालों में पुलिस मित्र की तरफ से जरूरतमंदों को ब्लड उपलब्ध कराया जाता है.

Azadi Ka Amrit Mahotsav 2022: वो भारतीय रानी जिसने बनाई दुनिया की पहली मानव बम ब्रिगेड!

Read More
{}{}