trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01277168
Home >>Uttar Pradesh

Electricity Connection Scam मामले में 13 कर्मचारियों से होगी लाखों की रिकवरी, मचा हड़कंप

Electricity Connection Scam: अस्थाई विद्युत कनेक्शन घोटाले के मामला में ग्रेटर नोएडा के 13 कर्मचारियों पर गाज गिरी है. इस मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. जिसके तहत पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने एक अधिशासी अभियंता, एक उप खंड अधिकारी और एक अवर अभियंता को सेवा से बर्खास्त कर दिया है.

Advertisement
Electricity Connection Scam मामले में 13 कर्मचारियों से होगी लाखों की रिकवरी, मचा हड़कंप
Stop
Ujjwal Kumar Rai|Updated: Jul 28, 2022, 05:57 AM IST

विशाल/लखनऊ: ग्रेटर नोएडा में अस्थाई विद्युत कनेक्शन घोटाले के मामला में 13 कर्मचारियों पर गाज गिरी है. इस मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. जिसके तहत पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने एक अधिशासी अभियंता, एक उप खंड अधिकारी और एक अवर अभियंता को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. इसमें 13 कार्मिकों को दीर्घ दंड व एक कार्मिक को लघु दंड देने का आदेश दिया गया है.

अस्थाई कनेक्शन के दौरान मिली थी लापरवाही
जानकारी के मुताबिक, मनमाने ढंग से कनेक्शन दिए जाने के मामले में ये गाज गिरी है. दरअसल, बर्खास्त किए गए अधिशासी अभियंता प्रभात कुमार सिंह पर ग्रेटर नोएडा में तैनाती के दौरान अस्थाई कनेक्शन जारी करने में लापरवाही, मनमाने ढंग से फैसले लेने के कारण अपने कर्तव्यों व दायित्वों का निर्वाह नहीं किए जाने के दोषी पाया गया है.

Mahoba: अभी जिंदा हूं तो जी लेने दो, ऐसा क्या गुनाह किया जो जीते जी हम मर गए?

इन अधिकारियों के खिलाफ मिली थीं शिकायतें
आपको बता दें कि त्रिस्तरीय जांच समिति की जांच आख्या पर इन्हें सेवा से बर्खास्त किया गया है. उनसे 34 लाख 69 हजार 308 रुपये की वसूली का आदेश हुआ है. बड़ी कंपनियों व फर्मों को लाभ पहुंचाया था. तत्कालीन उप खंड अधिकारी ग्रेटर नोएडा चंद्रवीर व तत्कालीन अवर अभियंता विशाल शर्मा के खिलाफ सबसे अधिक शिकायतें थीं.

Prayagraj Bomb Blast: पढ़ाई छोड़ स्कूली बच्चे बने बमबाज, 6 जगहों पर दे चुके हैं घटना को अंजाम

इन अधिकारियों से होगी लाखों की वसूली
जानकारी के मुताबिक विवो मोबाइल कंपनी सहित कई बड़ी कंपनियों व फर्मों को इन दोनों ने अस्थाई कनेक्शन देने में लारवाही बरती थी. अब उप खंड अधिकारी से 26 लाख 98 हजार 909 रुपये, अवर अभियंता से 23 लाख 17 हजार 508 रुपये की वसूली का भी आदेश दिया गया है. वहीं, जिन 13 कार्मिकों को दीर्घ दंड दिया गया है. साथ ही उनकी वेतन वृद्धि स्थाई रूप से रोक दी गई है. वहीं, लघु दंड पाने वाले कार्मिक की वेतन वृद्धि को अस्थाई रूप से रोका गया है.

WATCH LIVE TV

 

Read More
{}{}