trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01392584
Home >>Uttar Pradesh

Lucknow: अब यूपी का ये चौराहा होगा "राजू श्रीवास्तव चौराहा" के नाम, जानिए पूरा मामला

UP News: लखनऊ का राजाजीपुरम स्थित ई-ब्लॉक चौराहा 'राजू श्रीवास्तव चौराहा' के नाम से जाना जाएगा. चौराहे के नाम को लेकर किया गया ऐलान...

Advertisement
Lucknow: अब यूपी का ये चौराहा होगा "राजू श्रीवास्तव चौराहा" के नाम, जानिए पूरा मामला
Stop
Updated: Oct 12, 2022, 11:30 PM IST

लखनऊ: बीते दिनों कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की लंबे इलाज के बाद दिल्ली एम्स में मौत हो गई थी. जिसके बाद अब उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए यूपी की राजधानी लखनऊ का एक चौराहा राजू श्रीवास्तव' के नाम से जाना जाएगा. आपको बता दें कि लखनऊ का राजाजीपुरम स्थित ई-ब्लॉक चौराहा 'राजू श्रीवास्तव चौराहा' के नाम से जाना जाएगा. 

महापौर ने किया ऐलान
आपको बता दें कि लखनऊ नगर निगम की महापौर संयुक्ता भाटिया ने ये ऐलान किया. दरअसल, हजरतगंज के विशेश्वरिया हॉल में दिवगंत हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था. जिसमें महापौर भी पहुंची. उन्होंने हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के चित्र पर पुष्पार्चन कर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित किया. जिसके बाद उन्होंने चौराहे का नाम को लेकर ऐलान किया.

लखनऊ का ये चौराहा इसलिए है खास
इस दौरान महापौर ने हास्य कलाकार की पत्नी शिखा श्रीवास्तव, बेटे आयुष्मान और पुत्री अंतरा श्रीवास्तव को गले लगाकर ढांढस बंधाया. इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दरअसल, लखनऊ नगर निगम की तरफ से राजाजीपुरम स्थित "ई ब्लॉक चौराहे" का नाम राजू श्रीवास्तव के नाम पर रखा है, जिसकी वजह यह भी है कि ये चौराहा उनके ससुराल व आवास के बिल्कुल पास है.

मेयर ने कहा राजू श्रीवास्तव थे महान कलाकार
इस दौरान मेयर ने कहा कि किसी इंसान को रुलाना बहुत ही आसान होता है, लेकिन किसी को अपनी बातों से मुस्कान लाना है, उतना ही मुश्किल. यह कठिन काम राजू श्रीवास्तव बहुत ही शानदार तरीके से करते थे. किसी के चेहरे पर खुशी बिखेरना बहुत ही पुण्य का काम है. राजू इसलिए महान कलाकार थे. उन्होंने कहा कि लखनऊ राजू श्रीवास्तव का दूसरा घर था. राजाजीपुरम में उनका ससुराल है. जहां कई मंचों पर उनसे भेंट हो जाया करती थी. राजू श्रीवास्तव हम सब के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}