trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01567813
Home >>Uttar Pradesh

गैंगस्टर शौकत पहलवान की 23 करोड़ की संपत्ति सीज, सपा MLA इरफान सोलंकी का है राइट हैंड

सपा विधायक इरफान सोलंकी का राइट हैंड माना जाने वाले शौकत पहलवान पर पुलिस का एक्शन लगातार जारी है. अब तक 23 करोड़ से अधिक संपत्ति जब्त की जा चुकी है.

Advertisement
गैंगस्टर शौकत पहलवान की 23 करोड़ की संपत्ति सीज, सपा MLA इरफान सोलंकी का है राइट हैंड
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 11, 2023, 08:37 PM IST

श्याम तिवारी/कानपुर : महाराजगंज जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के साथी गैंगस्टर शौकत पहलवान की संपत्तियों पर सीएम योगी की पुलिस का एक्शन जारी है. कानपुर में जाजमऊ में कार्रवाई के बाद पुलिस ने ग्वालटोली स्थित प्रॉपर्टी को भी सील कर दिया है. भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में बिल्डिंग के सभी 5 फ्लैट को सील कर दिया गया. शुक्रवार को पुलिस ने जाजमऊ स्थित 20 करोड़ की संपत्ति को सील किया था. पुलिस के मुताबिक शनिवार को सील की गई संपत्ति शौकत के बेटे शेखू के नाम पर है. संपत्ति की कीमत करीब 3 करोड़ रुपए आंकी गई है. दो दिन में कुल 23 करोड़ रुपए की संपत्ति सील की गई है. 80 वर्ग गज में बनाए 5 फ्लैट पुलिस ने मुनादी कराकर पहले फ्लैट में रह रहे लोगों को आगाह किया. 

यह भी पढ़ें: देहरादून : बेरोजगार संघ के प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार 6 युवाओं को जमानत, प्रदर्शनकारियों से नहीं मिल सके हरीश रावत 

पुलिस ने दिखाई सख्ती

पुलिस के मुताबिक 80 वर्ग गज में 5 फ्लैट बनाए गए हैं, जब पुलिस ने जांच की तो इसमें एक भी फैमिली नहीं रह रही थी. कार्रवाई के बाद फैमिली मोहम्मद सफी और मोहम्मद हासिम परिवार के साथ फ्लैट में रह रहे थे. पुलिस की सख्ती के आगे दोनों फैमिली मकान 10 मिनट के अंदर खाली करके चली गई. फैमिली के पास गृहस्थी भी नहीं थी. पुलिस के मुताबिक लोगों ने कोई डॉक्यूमेंट भी नहीं दिखाया.

बताया जा रहा है कि शौकत अली के साथ उसकी फर्म सारा बिल्डर्स, एसए बिल्डर्स, बादशाश बिल्डर्स व एक अन्य फर्म के खातों को सील करने के लिए संबंधित बैंकों को रिपोर्ट भेजी जाएगी. यदि ऐसा होता है तो उसके बैंक अकाउंट से पैसे नहीं निकाले जा सकेंगे. अभी भी इन पांच बैंक अकाउंट में लगभग 19 लाख रुपये की रकम बताई जा रही है. 

WATCH: भारतीय सेना की महिला जवान के साथ तुर्किये में हुआ कुछ ऐसा, तस्वीर दुनियाभर में हो रही वायरल

Read More
{}{}