trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01599129
Home >>Uttar Pradesh

Umesh Pal murder update : उमेश पाल हत्याकांड का मुस्लिम हॉस्टल कनेक्शन तलाश रही पुलिस, बुलडोजर के राडार पर सात घर

उमेश पाल हत्याकांड को दस दिन से अधिक बीत जाने के बाद भी पुलिस अब तक इसके मास्टरमाइंड तक नहीं पहुंच सकी है. प्रयागराज पुलिस और यूपी एसटीएफ कई राज्यों में लगातार दबिश दे रही हैं. अब तक मिले सुराग के आधार पर पुलिस अब हत्याकांड से जुड़े मुस्लिम हॉस्टल कनेक्शन को खंगाल रही है.

Advertisement
Prayagraj Shootout Case
Stop
Arvind Kumar |Updated: Mar 07, 2023, 10:59 AM IST

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज : उमेश पाल हत्याकांड को दस दिन से अधिक बीत जाने के बाद भी पुलिस अब तक इसके मास्टरमाइंड तक नहीं पहुंच सकी है. प्रयागराज पुलिस और यूपी एसटीएफ कई राज्यों में लगातार दबिश दे रही हैं. अब तक मिले सुराग के आधार पर पुलिस अब हत्याकांड से जुड़े मुस्लिम हॉस्टल कनेक्शन को खंगाल रही है. हत्याकांड के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) का मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल सुर्खियों में आया था. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला था कि इसी हॉस्टल में हत्याकांड से जुड़ी साजिश रची गई. यही वजह है वारदात के बाद इस हॉस्टल को सील कर दिया गया था. 

बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड की जब साजिश रची गई उस वक्त माफिया अतीक (Atique Ahmed) के शूटर गुलाम, गुड्डू मुस्लिम और विवि के पूर्व छात्र सदाकत खान की यहां मीटिंग हुई थी. सदाकत खान गैर कानूनी तरीके से मुस्लिम बोर्डिंग के कमरा नंबर 36 में रहता था. हत्याकांड के बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. 

यह भी पढ़ें: Umesh Pal murder update:पंजाब और हरियाणा में अतीक के बेटे असद की तलाश, उमेश पाल हत्याकांड के दसवें पुलिस के हांथ खाली

सदकात से मिली जानकारी के बाद अब पुलिस अतीक के बेटे असद को हर हाल में गिरफ्तार करना चाहती है. इसके लिए 5 राज्यों में 60 जगहों पर रेड की जा चुकी है. पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि आखिर पूरे हत्याकांड की साजिश को लीड कौन कर रहा था. अतीक अहमद का बेटा असद क्यों बना इसका मास्टरमाइंड. यूपी एसटीएफ ने अतीक के बेटे से जुड़े आधा दर्जन लोगों से इस क्राइम थ्योरी को लेकर पूछताछ की है.

उधर प्रयागराज में दूसरे एनकाउंटर के बाद अतीक अहम और दूसरे माफियाओं में दहशत है. मंगलवार को प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी माफियाओं और उन्हें शह देने वालों पर बुलडोजर चला सकता है. बताया जा रहा है कि पीडीए के निशाने पर सात घर हैं.

WATCH: प्रयागराज केस में उस्मान के एनकाउंटर को पत्नी ने बताया झूठा, बताई मुठभेड़ वाली रात की पूरी कहानी

Read More
{}{}