trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01557313
Home >>Uttar Pradesh

Mirzapur: 16 बच्चों ने बादाम समझकर खाया जहरीला फल, जानिए कैसे 'काला फल' बना मुसीबत

UP News: मीरजापुर में बच्चों ने बादाम समझकर काला फल खा लिया. आइए बताते हैं फिर क्या हुआ...

Advertisement
Mirzapur: 16 बच्चों ने बादाम समझकर खाया जहरीला फल, जानिए कैसे 'काला फल' बना मुसीबत
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 04, 2023, 06:35 AM IST

राजेश मिश्र/मीरजापुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मीरजापुर (Mirzapur) में सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां जहरीला फल (Poisonous Fruit) खाने से बच्चों की तबीयत खराब हो गई. आइए बताते हैं पूरा मामला.

चुनार के कांसीराम आवास इलाके का मामला
आपको बता दें कि मीरजापुर के चुनार थाना क्षेत्र के कांसीराम आवास इलाके का ये मामला है. यहां के रहने वाले 16 बच्चे खेल रहे थे. खेलते समय उन्होंने जेट्रोफा का फल खा लिया. यह फल खाने से बच्चे बीमार हो गए, जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहीं, प्राथमिक उपचार के बाद उनकी हालत को देखते हुए उन्हें मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल की निगरानी में उनका उपचार किया जा रहा है.

बच्चों ने खाया जेट्रोफा का फल 
जानकारी के मुताबिक चुनार के कांसीराम आवास कालोनी के कुछ बच्चें स्कूल से घर आए. इसके बाद बच्चे पास के ही एलआईसी परिसर में जाकर खेलने लगे. इस दौरान बादाम समझकर मासूम बच्चों ने जेट्रोफा का फल खा लिया. ये फल खाने के कुछ ही घंटे बाद बच्चों का पेट में दर्द होने लगा. पेट दर्द के साथ ही उन्हें दस्त की भी समस्या शुरू हो गई. बच्चों की उल्टी और दस्त के कारण बीमार बच्चों को चुनार स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया. 

यहां उनकी तबीयत और बिगड़ने लगी. इस दौरान बच्चों की खराब होती हालत और बढ़ती संख्या को देखते हुए उन्हें मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया गया. आनन-फानन में बच्चों को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. सभी की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें भर्ती कराया गया हैं. 

बच्चों ने बादाम समझकर खाया काला फल 
इस मामले में मेडिकल कालेज मिर्जापुर के प्रिंसिपल आर. बी. कमल ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अभी भर्ती कराए गए सभी बच्चों की हालत ठीक है. वहीं, परिजनों ने बताया कि बच्चे स्कूल से आकर खेलने गए थे. कुछ घंटे बाद उनके पेट दर्द हुआ. इसके साथ ही दस्त भी होने लगे. दरअसल, बच्चों ने काला फल को बादाम समझ कर खा लिया था.

Read More
{}{}