trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01882702
Home >>Uttar Pradesh

बनारस में कल क्रिकेटरों का मेला, पीएम मोदी संग दिखेंगे सचिन, कपिल और गावस्कर

वाराणसी के गंजारी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास कार्यक्रम में दिग्गज पूर्व क्रिकेटरों का भी जमावड़ा लगेगा. पीएम नरेंद्र मोदी के साथ कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर जैसे मशहूर खिलाड़ी भी नजर आएंगे. इस कार्यक्रम में माध्यमिक विद्यालयों के विद्यार्थी भी शिरकत करेंगे.

Advertisement
बनारस में कल क्रिकेटरों का मेला, पीएम मोदी संग दिखेंगे सचिन, कपिल और गावस्कर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 22, 2023, 01:25 PM IST

वाराणसी : गंजारी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास कार्यक्रम में दिग्गज पूर्व क्रिकेटरों का भी जमावड़ा लगेगा. पीएम नरेंद्र मोदी के साथ कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर जैसे मशहूर खिलाड़ी भी नजर आएंगे. इस कार्यक्रम में माध्यमिक विद्यालयों के विद्यार्थी भी शिरकत करेंगे. उन्हें नामचीन खिलाड़ियों से मिलने का मौका मिलेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र काशी आ रहे हैं. दोपहर में पीएम गंजारी में पूर्वांचल के पहले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे. इसके बाद हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचेंगे. यहां से सड़क मार्ग से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचेंगे. यहां भाजपा महिला मोर्चा, महिला जनप्रतिनिधि और प्रबुद्ध वर्ग की महिलाएं पीएम का भव्य स्वागत करेंगी. 

सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक जयराम सिंह ने बताया कि गंजारी क्षेत्र के पांच किमी के 13 विद्यालयों के 1500 विद्यार्थी स्टेडियम के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे.उन्हें शुक्रवार को टी शर्ट दी जाएगी. ताकि वे अलग लुक में दिखें.

क्या स्टेडियम को दिया जाएगा राजनारायण का नाम

कल्लीपुर गांव स्थित लोक बंधु राजनारायण के ज्येष्ठ पुत्र राधेमोहन सिंह के निवास स्थल पर गुरुवार को बैठक हुई. इसमें क्षेत्रवासियों ने प्रधानमंत्री से मांग की कि मोती कोट गंजारी में जन्म लेने वाले लोक बंधु राज नारायण के नाम से इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का नामकरण किया जाए.

 यह भी पढ़ें: वाराणसी में होंगे इंटरनेशल क्रिकेट मैच, PM मोदी देंगे सौगात

यह स्टेडियम कई मामलों में बेहद खास है. 30.86 एकड़ में बनने वाले स्टेडियम में एक साथ तीस हजार दर्शक बैठ सकेंगे. प्रदेश में कानपुर में ग्रीन पार्क और लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम पहले से हैं. बताया जा रहा है कि एलएनटी ने वाराणसी क्रिकेट स्टेडियम का कामकाज संभाल लिया है. यह देश का पहला स्टेडियम होगा, जिसके वास्तुशिल्प में भगवान भोले शंकर और उनकी नगरी काशी की झलक दिखेगी. स्टेडियम दर्शनीय व आधुनिक सुविधा -संसाधनों से लैस होगा. इसकी आधिकारिक डिजाइन जल्द ही सार्वजनिक की जाएगी.

Watch: भारी बारिश से जोशीमठ के कई गावों में भूस्खलन, मकान ढहने के वीडियो सामने आए

Read More
{}{}