trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01354584
Home >>Uttar Pradesh

PM Modi Birthday: '56 इंच की थाली' से लेकर नवजात को सोने की अंगूठी देने तक, पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने की तैयारी

PM Modi Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को खास बनाने केलिए तैयारियां चल रही है. 17 सितंबर को पीएम मोदी का 72वां जन्मदिन (PM Modi's Birthday) है. रक्तदान से लेकर सेवा पखवाड़ा तक का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा ये खास इंतजाम होंगे. 

Advertisement
प्रधानमंत्रा नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 17, 2022, 11:44 AM IST

PM Modi Birthday Special: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का कल यानी 17 सितंबर को 72वां जन्मदिन (PM Modi's Birthday) है. जिसको भव्य तौर पर मनाने के लिए देशभर में कई आयोजन होंगे. रक्तदान से लेकर सेवा पखवाड़ा तक का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा कई जगह इसको जरा हट के मनाने के इंतजाम किए गए हैं. तमिलनाडु में जहां नवजात बच्चों को सोने की अंगूठी देने की तैयारी है. वहीं, दिल्ली में इस दिन को खास बनाने के लिए एक रेस्टोरेंट मालिक ने स्पेशल थाली लॉन्च करने का इंतजाम किया है. 

इस अस्पताल में पैदा होने वाले बच्चे को मिलेगी सोने की अंगूठी
पीएम मोदी के बर्थडे पर भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु इकाई नवजात बच्चों को सोने की अंगूठियां गिफ्ट करेगी. साथ ही प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत 720 किलोग्राम मछली बांटने का भी कार्यक्रम रखा गया है. केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन, डेयरी और सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री डॉ. एल मुरुगन के मुताबिक, बीजेपी ने चेन्नई के आरएसआरएम अस्पताल को चुना है. जहां 17 सितंबर को पैदा हुए सभी बच्चों को 2 ग्राम सोने की अंगूठी दी जाएगी. हर एक अंगूठी की कीमत 5 हजार रुपये के आसपास हो सकती है. 

मंत्री मुरुगन ने बताया कि इस खास दिन 720 किलोग्राम मछली बांटने का कार्यक्रम है. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के विधानसभा क्षेत्र कोलाथुर में प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत मछली वितरण किया जाएगा. इस योजना का मकसद लोगों को मछली की खपत के लिए प्रोत्साहित करना है. 

17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्‍मदिन है. बीजेपी इस दिन से 2 अक्‍टूबर यानी महात्‍मा गांधी जयंती तक सेवा पखवाड़े के रूप में मनाएगी. 

दिल्ली में रेस्टोरेंट मालिक ने किया स्पेशल थाली का इंतजाम 
राजधानी दिल्ली में भी पीएम मोदी के जन्मदिन पर एक  रेस्टोरेंट मालिक ने खास तैयारी की है. उसने एक स्पेशल थाली लॉन्च की है.  कनॉट प्लेस स्थित आडरेर 2.0 रेस्टोरेंट में 56 आइटम वाले बड़ी थाली पेश की जाएगी. रेस्टोरेंट दो खास लोगों को केदारनाथ मंदिर के दर्शन करने का मौका देगा. थाली में  32 से 33 विभिन्न व्यंजन रहते हैं. अगर कोई दो व्यक्ति इस थाली को 40 मिनट में खा लेते हैं तो उनको साढ़े लाख रुपये का इनाम मिलेगा. साथ ही लकी ड्रॉ से दो लोगों को केदारनाथ भेजेंगे. यह ऑफर 17 सितंबर से लेकर 26 सितंबर तक रहेगा.

रेस्टोरेंट मालिक के मुताबिक, वह पीएम मोदी का सम्मान करता है. वह देश के प्रधानमंत्री हैं. वह पीएम मोदी के जन्मदिन पर खास तोहफा देना चाहते है. इसको लेकर उन्होंने इस स्पेशल थाली को लॉन्च किया है. जिसका नाम उन्होंने 56 इंच मोदी जी' रखा है. रेस्टोरेंट मालिक ने आगे कहा कि वह पीएम मोदी को यह थाली गिफ्ट करना चाहते हैं. लेकिन सुरक्षा कारणों से ऐसा मुमकिन नहीं है.

बीजेपी आयोजित करेगी पखवाड़ा 
पीएम मोदी के जन्मदिन को स्पेशल बनाने के लिए बीजेपी भी तैयारियों में जुटी हुई है. पार्टी 17 सितंबर से दो अक्टूबर यानी गांधी जयंती तक सेवा पखवाड़े के रूप में मनाएगी. इस दौरान पार्टी सेवा अभियान के तहत सभी जिलों में  'अनेकता में एकता' उत्सवों का आयोजन करेगी. ये अभियान 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर शुरू होगा और दो अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर समाप्त होगा. 

पीएम मोदी को मिले गिफ्ट की होगी ई-नीलामी
पीएम मोदी के जन्मदिन यानी 17 सितंबर से उनको खास मौकों पर मिले गिफ्ट्स का ऑनलाइन ऑक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे. इस बार प्रधानमंत्री मोदी को मिले 1200 से अधिक वस्तुओं की नीलामी की जा रही है, जो कि 17 सितंबर से शुरू होगी. 2 अक्टूबर तक आप इन गिफ्ट्स को खरीद सकते हैं. इस नीलामी से मिली सभी राशि को नमामि गंगे मिशन में लगााय जाएगा. पीएम मोदी को मिले उपहारों की ई-नीलामी का यह चौथा संस्करण होगा.

पीएम मोदी के नाम पर होगा मेडिकल कॉलेज का नाम
बता दें, पीएम मोदी के जन्मदिन से कुछ दिन पहले अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने गुजरात के मणिनगर में स्थित मेडिकल कॉलेज का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखने का फैसला लिया है. यह मेडिकल कॉलेज मेडिकल एजुकेशन ट्रस्ट की ओर से चलाया जाता है.

 

Read More
{}{}