trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01354793
Home >>Uttar Pradesh

PM Modi Birthday: 70 साल भारत आया चीता, जानें आज पीएम मोदी किन और कार्यक्रमों में होंगे शामिल

UP News: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर जन्मदिन है. उनका जन्मदिन पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा.

Advertisement
PM Modi Birthday: 70 साल भारत आया चीता, जानें आज पीएम मोदी किन और कार्यक्रमों में होंगे शामिल
Stop
Ujjwal Kumar Rai|Updated: Sep 17, 2022, 11:52 AM IST

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज यानी 17 सितंबर को जन्मदिन है. प्रधानमंत्री के जन्मदिन को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा, जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बता दें कि पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर चार महत्वपूर्ण मुद्दों पर भाषण देंगे. उनका सबसे पहला कार्यक्रम मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में चीते को छोड़ने की पहल सबसे अहम है. भारत में 70 साल बाद चीते को वापस लाया गया है. 

पीएम करेंगे राष्ट्र को संबोधित
आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वन्यजीव और पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण, कौशल विकास और युवा विकास के अलावा लड़कियों के लिए इंफ्रा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करेंगे. इन सब में सबसे खास बात यह होगी कि प्रधानमंत्री सबसे पहले अफ्रीका के नामीबिया से भारत आए चीतों को लेकर संबोधन देंगे.

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को पीएम करेंगे संबोधित
आपको बता दें कि पीएम मध्यप्रदेश में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर आईटीआई के छात्रों के पहले दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे. खास बात ये है कि इस कार्यक्रम में तकरीबन 40 लाख छात्र शामिल होंगे, जिसके बाद देर शाम पीएम महत्वपूर्ण 'राष्ट्रीय रसद नीति' का शुभारंभ करेंगे. 

दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पर धूमधाम से मनेगा जन्मदिन
आपको बता दें कि 17 सितंबर को पीएम का जन्मदिन राजधानी दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय समेत सभी राज्यों के मुख्यालयों और जिला कार्यालयों पर मनाया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी. जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मुख्यालय में प्रदर्शनी का उद्घाटन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा करेंगे. इसके अलावा 2 अक्टूबर को आम जन को खादी का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा. ताकि स्थानीय उत्पादों को भी बढ़ावा मिल सके.

सेवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा पीएम का जन्मदिन
इस अभियान की निगरानी के लिए आठ सदस्यीय समिति बनाई गई है. जो प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को 'सेवा दिवस' के रूप में मनाती रही है. इस बार भी ऐसा ही किया जाएगा. बीजेपी कार्यकर्ता सप्ताह भर जन सेवा से जुड़े क्रियाकलापों को आयोजित करेंगे.

 

 

Read More
{}{}