trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01208133
Home >>Uttar Pradesh

PM मोदी और CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम लगभग पूरा, इन जिलों को मिलेगी खास सुविधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम लगभग पूरा हो चुका है.  जिसको लेकर जालौन की जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन और पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया और अधिकारियों से इसके बारे मे

Advertisement
PM मोदी और CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम लगभग पूरा, इन जिलों को मिलेगी खास सुविधा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 04, 2022, 06:47 PM IST

जितेंद्र सोनी/जालौन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम लगभग पूरा हो चुका है.  जिसको लेकर जालौन की जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन और पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया और अधिकारियों से इसके बारे में जानकारी ली. 

चित्रकूट से औरैया तक हो रहा है बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण
बता दें कि चित्रकूट से औरैया तक बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जा रहा है. बुंदेलखंड-एक्सप्रेस-वे के निर्माण से 6 जिलों के लोगों को इसकी सुविधा मिलेगी. बुंदेलखंड के आसपास के जिले के लोग इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण पूरा होने पर कम समय में दिल्ली की दूरी तय कर सकेंगे. इस एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था और इसको 2022 तक पूरा किए जाने की बात कही थी.

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम लगभग पूरा हो चुका है, जिसका कई बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी निरीक्षण कर चुके हैं. इस काम की क्या स्थिति है इसका निरीक्षण करने के लिए जालौन की जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन और पुलिस अधीक्षक रवि कुमार एक्सप्रेस-वे पर पहुंचे, जहां उन्होंने काम की समीक्षा की और अधिकारियों से इसके बारे में जानकारी ली. जहां अधिकारियों द्वारा बताया गया कि एक्सप्रेस-वे का काम पूरा हो चुका है, लाइटिंग भी लगभग पूरी हो चुकी है और जल्द से जल्द इसको जनता के लिए समर्पित कर दिया जाएगा.

निरीक्षण के बाद डीएम ने शासन को भेजी रिपोर्ट
निरीक्षण और अधिकारियों से जानकारी लेने के बाद जिलाधिकारी द्वारा इसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है. जल्द ही इस बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कर सकते हैं. चित्रकूट,बांदा, महोबा, झांसी, हमीरपुर और जालौन से निकले इस एक्सप्रेस-वे की लंबाई 350 किलोमीटर है, जो सीधा लखनऊ एक्सप्रेस-वे और दिल्ली से जोड़ता है. इस एक्सप्रेस-वे के पूरे होने से दिल्ली तक कम समय में लोग पहुंच जायेंगे. 

निरीक्षण करने के बाद जालौन की डीएम प्रियंका निरंजन ने बताया कि एक्सप्रेस-वे का पूरा काम हो चुका है, जहां पर लाइटिंग की व्यवस्था की जानी थी, वह भी काम लगभग अंतिम दौर में है, जल्दी इसका शुभारंभ होगा. 

WATCH LIVE TV

 

Read More
{}{}