trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01247932
Home >>Uttar Pradesh

पीलीभीत के इंग्लिश मीडियम स्कूल में छापा, दावत-ए-इस्लामी से निकल रहा कनेक्शन

पीलीभीत में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दो दिन के अंदर इस स्कूल को बंद करने के निर्देश दिए हैं. स्कूल का कनेक्शन पाकिस्तानी संगठन दावत-ए-इस्लामी से बताया जा रहा है. पढ़़ें खबर-

Advertisement
पीलीभीत के इंग्लिश मीडियम स्कूल में छापा, दावत-ए-इस्लामी से निकल रहा कनेक्शन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 07, 2022, 03:31 PM IST

मोहम्मद तारिक/पीलीभीत: उदयपुर की वारदात के बाद पाकिस्तानी संगठन दावत-ए-इस्लामी संगठन पर तमाम तरीके के आरोप लग रहे हैं. अब पीलीभीत जिला प्रशासन ने जांच में पाया है कि यहां पर दारुल मदीना इंग्लिश स्कूल नाम का प्ले स्कूल भी दावत-ए-इस्लामी द्वारा संचालित किया जा रहा है. मामले में शिक्षा विभाग ने जब स्कूल की जांच की, तो सामने आया कि स्कूल मान्यता प्राप्त नहीं है. यह बात सामने आने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने 2 दिन के अंदर स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं. 

Atala violence: अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद की पत्नी की याचिका पर सुनवाई टली, घर ध्वस्तीकरण को कोर्ट में दी चुनौती

दुकानों पर इकट्ठा किया जा रहा था चंदा
हालांकि, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है. यह भी देखा गया है कि बड़ी संख्या में दुकानों पर गुल्लक रखकर चंदा इकट्ठा किया जा रहा था. ऐसा क्यों हो रहा है और इसके पीछे क्या वजह है, मामले की जांच में पुलिस और एलआईयू लग गई है.

Kanwar Yatra 2022: कांवड़ यात्रा में हुड़दंगियों पर रहेगी पैनी नजर, कांवड़िये गोमुख पैदल रूट पर लगी ट्रॉली से नहीं कर सकेंगे आवागमन

चंदा इकट्ठा कर जाता है पाकिस्तन?
याद हो, 3 जुलाई को शहर काजी मौलाना जरताब रजा खां ने दावत-ए-इस्लाम का नेटवर्क शहर में भी होने की बात कही थी. उन्होंने आरोप लगाया है कि संगठन के कार्यकर्ता यहां से चंदा इकट्ठा करते हैं और पाकिस्तान तक पहुंचाते हैं और पैसों का इस्तेमाल आतंक फैलाने में होता है. पीलीभीत में दावत-ए-इस्लामी द्वारा संचालित स्कूल पर बेसिक शिक्षा विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि स्कूल की मान्यता ही नहीं है. इसके बाद बीएसए की ओर से स्कूल को दो दिन के अंदर बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}