trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01387785
Home >>Uttar Pradesh

Hunting: बाबा के भेष में घूम रहे युवक के झोले से ऐसा क्या निकला, जो लोगों ने की जमकर पिटाई?

UP News: औरैया में राष्ट्रीय पक्षी मोर को मारने का मामला सामने आया है. एक युवक मोर को मारकर झोले में भर करके ले जा रहा था. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Advertisement
Hunting: बाबा के भेष में घूम रहे युवक के झोले से ऐसा क्या निकला, जो लोगों ने की जमकर पिटाई?
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 10, 2022, 02:08 AM IST

औरैया: यूपी के औरैया में राष्ट्रीय पक्षी मोर को मारने का मामला सामने आया है. एक युवक मोर को मारकर झोले में भर करके ले जा रहा था. जिसकी इन लोगों ने जमकर पिटाई कर दी. जानकारी के मुताबिक युवक बाबा के बहस में घूम रहा था. इस दौरान वहां मौजूद किसी शख्स ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

हिंदू रीति रिवाज से हुआ मोर का अंतिम संस्कार
आपको बता दें कि युवक की मारपीट के बाद लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया. वन विभाग को सूचना दी गई, जिसके बाद वन विभाग की टीम भी पहुंची. मोर का पुलिस ने पंचनामा कर शव को वन विभाग को सौंप दिया. वन विभाग के अधिकारियों ने मोर के शव को कब्जे में लिया, जिसके बाद संस्कार हिन्दू रीति रिवाज से उसका अंतिम संस्कार किया गया. जो चर्चा का विषय बना हुआ है.

अजीतमल थाने के गढ़िया रोड का मामला
दरअसल, औरैया जिले के अजीतमल थाना क्षेत्र के अंतर्गत गढ़िया रोड के पास का मामला है. जहां एक युवक जो बाबा के भेष में था, जिसे लोगों ने पकड़ लिया. शक के आधार पर उसके झोले को तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान उसके झोले में मृत मोर पड़ा मिला. जिसके बाद लोगों ने उससे पूछताछ की. जवाब न देने पर उसकी पिटाई शुरू कर दी.

पिटाई के बाद युवक ने कबूला गुनाह
पिटाई के बाद युवक ने कबूला की वह मोर मारकर अपने साथ ले जा रहा था. वहीं, युवक की पहचान औरैया जिले के अछल्दा थाना क्षेत्र निवासी के रूप में हुई. जिसके बाद मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना कर दी मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया. इसके बाद वन विभाग द्वारा मृत मोर के पंचनामा और पोस्टमार्टम के बाद पौधशाला में अंतिम संस्कार किया. इस दौरान मृत मोर के शरीर पर फूल माला चढ़ा कर अंतिम विदाई भी की गई.

मामले में डिप्टी एसपी ने दी जानकारी
इस मामले में डिप्टी एसपी प्रदीप कुमार ने जानकारी दी. उन्होंने बताया की मोर को मारने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है. साथ ही मोर का पंचनामा कर उसे वन विभाग की टीम को सौंप दिया गया है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}