Home >>Uttar Pradesh

Udham Singh Nagar: तेंदुए की दस्तक से दहशत में जी रहे लोग, वन विभाग बेपरवाह?

यूपी के (Udham Singh Nagar) उधम सिंह नगर के काशीपुर क्षेत्र में इन दिनों तेंदुए ने अपना आतंक मचा रखा है. वन विभाग खोखले पिंजरे लगाकर तेंदुए को पकड़ने की बात कह रहे हैं, लेकिन लोगों की मानें तो तेंदुए पकड़ने का महज ढोंग किया जा रहा हैं.

Advertisement
Udham Singh Nagar: तेंदुए की दस्तक से दहशत में जी रहे लोग, वन विभाग बेपरवाह?
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 23, 2022, 02:48 AM IST

सतीश कुमार/उधम सिंह नगर: यूपी के (Udham Singh Nagar) उधम सिंह नगर के काशीपुर क्षेत्र में इन दिनों तेंदुए ने अपना आतंक मचा रखा है. वन विभाग खोखले पिंजरे लगाकर तेंदुए को पकड़ने की बात कह रहे हैं, लेकिन लोगों की मानें तो तेंदुए पकड़ने का महज ढोंग किया जा रहा हैं. वहीं, दूसरी तरफ लोग डर के साए में जीने को मजबूर हैं. टीम को लोगों के जान की बिल्कुल भी परवाह नहीं, ऐसा हम क्यों कह रहे हैं, आइए आपको बताते हैं.

इलाके में तेंदुआ की दहशत 
दरअसल, इन दिनों काशीपुर की सड़कों पर तेंदुए बड़ी आसानी से दिख जाएंगे. काफी लंबे समय से, शहरी और ग्रामीण इलाकों में पालतू जानवरों का शिकार करके तेंदुआ अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुका है. इतना ही नहीं अब तेंदुआ रिहायशी क्षेत्रों में भी घूमता दिखाई दे रहा है. वहीं, सूचना मिलने के बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची. काशीपुर के गड्ढा कॉलोनी में तेंदुए के बच्चे को देखा गया. इससे बाद स्थानीय लोगों में डर का माहौल बन गया. लोगों ने तत्काल वन विभाग के रेंजर ललित आर्य को भी सूचित किया, घंटों बाद मनवा की टीम मौके पर पहुंची. देरी से आने की वजह से टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा. जिससे स्थानीय लोगों में तेंदुए का खौफ है.

वन विभाग की टीम ने की लोगों से अपील
आपको बता दें कि लोगों आरोप है कि सूचना के बाद भी टीम देरी से पहुंची. वन विभाग की टीम के देरी से पहुंचने को लेकर क्षेत्रीय अधिकारी ललित आर्य से सवाल किए गए. उन्होंने बताया गया कि सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई थी, लेकिन वहां ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला. वहीं, लोगों से अपील की जा रही है कि वह अपने घर के आस-पास साफ-सफाई रखें.

तेंदुए की दस्तक लोगों के लिए खतरा
दरअसल, काशीपुर क्षेत्र में अलग-अलग जगह पर तेंदुए की दस्तक लोगों के लिए अब खतरा बनती जा रही है. लोगों का कहना है कि आए दिन रिहायशी क्षेत्रों में तेंदुआ बार-बार दिखाई दे रहा है. ऐसे में भी वन विभाग की टीम रेस्क्यू के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति करती दिखाई दे रही है. फिलहाल, लोगों की बातों को अगर सही मानें तो, ये देखना है कि किसी बड़ी घटना के होने से पहले, क्या वन विभाग के उच्च स्तरीय अधिकारी इस तरफ ध्यान देंगे, या ठोस कदम उठाएंगे.

WATCH LIVE TV

{}{}