trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01855524
Home >>Uttar Pradesh

दिल्ली में दवाओं के अलावा दूसरी वस्तुओं की ऑनलाइन डिलेवरी पर रोक, G-20 पर पुलिस की एडवाइजरी

G20 Delhi Police Advisory: यदि आप नोएडा और गाजियाबाद में रहकर दिल्ली की ओर सफर करते हैं तो दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी पढ़कर ही निकलें. दिल्ली में ऑनलाइन फूड की डिलेवरी तीन दिन तक बंद रहेगी. इसी तरह पुलिस ने बताया है कि किन रास्तों से सफर करना सही रहेगा.

Advertisement
दिल्ली में दवाओं के अलावा दूसरी वस्तुओं की ऑनलाइन डिलेवरी पर रोक, G-20 पर पुलिस की एडवाइजरी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 04, 2023, 06:12 PM IST

G20 Delhi Police Advisory: दिल्ली जी-20 सम्मेलन के लिए दुल्हन की तरह सज चुकी है. दिल्ली में सुरक्षा को देखते हुए धारा 144 लगा दी गई है. उच्चतम न्यायालय स्टेशन को छोड़कर मेट्रो सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी. वीआईपी आवाजाही और सुरक्षा प्रतिबंधों की वजह से स्टेशनों पर 10-15 मिनट के लिए गेट बंद हो सकते हैं. लेकिन प्रगति मैदान (उच्चतम न्यायालय) के अलावा अन्य स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी. यादव ने कहा कि जिन लोगों ने नयी दिल्ली जिले में होटल बुक किए हैं, जो हवाई अड्डा या रेलवे स्टेशन से आ-जा रहे हैं, उन्हें यात्रा करने की अनुमति होगी.

हालांकि मांगने पर उन्हें अपनी टिकट, बुकिंग की जानकारी आदि वैध दस्तावेज दिखाने होंगे. उन्होंने कहा कि सुरक्षा प्रतिबंधों की वजह से 10-15 मिनट की देरी हो सकती है लेकिन उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. जी20 शिखर सम्मेलन 9-10 सितंबर को प्रगति मैदान में नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र भारत मंडपम में आयोजित होने वाला है.

जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान जरूरी सेवाएं मसलन पोस्ट और मेडिकल सेवाएं, जांच के लिए नमूने जुटाने जैसे काम में कोई रुकावट नहीं रहेगी. हालांकि नई दिल्ली इलाके में कर्मशियल एक्टिविटी की अनुमति नहीं होगी. दवाइयों की ऑनलाइन डिलीवरी को छोड़ अन्य किसी भी चीज की ऑनलाइन डिलीवरी पर रोक रहेगा. 

इन रास्तों से यात्रा करने की सलाह
पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर
डीएनडी फ्लाईओवर,आश्रम चौक, मूलचंद अंडरपास,  रिंग रोड, रिंग रोड, धौला कुआं, रिंग रोड, मॉल रोड, बरार स्क्वायर, नारायणा फ्लाईओवर तक, युधिष्ठिर सेतु, रिंग रोड, लाला जगत नारायण मार्ग चंदगी राम अखाड़ा, एम्स चौक,  आजाद पुर चौक, रिंग रोड. 

यह भी पढ़ेंKanpur Metro: कानपुर मेट्रो दीपावली में देगी तोहफा, 15 मेट्रो स्टेशनों को जोड़ने वाली सुरंग भी तैयार

एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन के लिए मेट्रो से यात्रा करने की सलाह
एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए दिल्ली पुलिस ने प्राइवेट वाहनों की जगह मेट्रो से यात्रा करने की सलाह दी है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने कहा है कि सड़क मार्ग का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने में देरी हो सकती है. दिल्ली पुलिस ने यही सलाह रेलवे स्टेशन जानेवालों को भी दी है.

Watch: केंद्रीय मंत्री के आवास पर हत्याकांड में नया CCTV VIDEO सामने आया, खुलेगा एक और राज ?

Read More
{}{}