trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01493288
Home >>Uttar Pradesh

ओमप्रकाश राजभर एक बार फिर दिखे भाजपा के करीब, डिप्‍टी सीएम ने सौंपी बड़ी जिम्‍मेदारी

सुभासपा अध्‍यक्ष ओमप्रकाश के BJP में शामिल होने की अटकलें शुरू. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की जयंती पर कर सकते हैं ऐलान. 

Advertisement
ओमप्रकाश राजभर एक बार फिर दिखे भाजपा के करीब, डिप्‍टी सीएम ने सौंपी बड़ी जिम्‍मेदारी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 20, 2022, 09:50 AM IST

लखनऊ : यूपी की राजनीतिक गलियारे में एक बार फिर हलचल हुई है. यूपी के डिप्‍टी सीएम (Deputy CM) ब्रजेश पाठक ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर को बड़ी जिम्‍मेदारी दी है. डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ओमप्रकाश राजभर को अटल बिहारी बाजपेई फाउंडेशन का सह अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है. इसके बाद इस बात को स्‍पष्‍ट संकेत मिल गए हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ओमप्रकाश राजभर BJP का दामन थाम सकते हैं. 

पूर्व पीएम की जयंती पर कुछ बड़ा होने के संकेत 
दरअसल, 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की जयंती है. इस मौके पर राष्ट्रीय कवि सम्‍मेलन का आयोजन किया जाएगा. इसकी तैयारियों को लेकर अटल मेमोरियल फाउंडेशन की बैठक आयोजत की गई. इसका संचालन डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया. वहीं, बैठक में सुभासपा अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी पहुंचे तो कई के होश उड़ गए. बैठक में ही डिप्‍टी सीएम ने ओमप्रकाश राजभर को सह अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है. 

भाजपा में विलय कर सकते हैं अपनी पार्टी 
यूपी की राजनीतिक गलियारे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की जयंती के मौके पर 25 दिसंबर को सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर अपनी पार्टी का विलय भाजपा में कर सकते हैं. इससे पहले ओमप्रकाश राजभर ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि राजनीति में कोई कसम किसी ने खायी है, क्या बीजेपी और पीडीपी में गठबंधन एक होने की संभावना कभी थी?. ओमप्रकाश राजभर ने बैठक की तस्‍वीरें अपने ट्विटर पर भी साझा की है. 

WATCH: कौन-सी आंख फड़कना होता है शुभ, जानिए आंख फड़कने के प्रभाव

उपचुनाव में सपा पर जमकर किया था हमला 
बता दें कि ओम प्रकाश राजभर पहले भाजपा गठबंधन का हिस्सा थे. इतना ही नहीं 2017 विधानसभा चुनाव में जीत के बाद वह योगी सरकार में मंत्री भी बने थे. वहीं, 2022 विधानसभा चुनाव में वह समाजवादी पार्टी के साथ थे. चुनाव में हार के बाद दोनों पार्टियों का गठबंधन टूट गया. हाल ही में हुए उपचुनाव में ओमप्रकाश राजभर को सपा पर जमकर हमला करते हुए देखा गया था. वहीं, कई मौकों पर उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की थी. इसके बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें शुरू हो गई थीं. 

Read More
{}{}