trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01316775
Home >>Uttar Pradesh

Supertech Twin Tower: ट्विन टावर को गिराने का काउंटडाउन शुरू, बारूद लगाने का काम पूरा, 28 अगस्त को ढहा दी जाएगी इमारत

Supertech Twin Tower:  आपको बता दें 28 अगस्त को जब ट्विन टावर जमींदोज होगा उस समय के लिए नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार कर रखा है. नोएडा पुलिस की मानें तो दोनों टावरों से करीब 500 मीटर दूर तक सभी मार्गों को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा. इसके साथ... i    

Advertisement
Supertech Twin Tower: ट्विन टावर को गिराने का काउंटडाउन शुरू, बारूद लगाने का काम पूरा, 28 अगस्त को ढहा दी जाएगी इमारत
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 24, 2022, 01:40 PM IST

बलराम पाण्डेय/नोएडा:  गौतमबुद्धनगर के नोएडा के सुपरटेक ट्विन टावरों को गिराने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. इन टावरों को 28 अगस्त को दोपहर 2.30 बजे ध्वस्त करने की तैयारी है. इसे ढहाने के लिए आधुनिक इंजीनियरिंग, उन्नत तकनीक  और विज्ञान (Science) के नियम का उपयोग किया जाएगा. दोनों टावरो में बारूद लगाने का काम पूरा कर लिया गया है. बाकी जो काम बचे हैं उन्हें आज शाम 5 बजे तक पूरा कर लिया जाएगा. 

25 अगस्त को बैठक, मिलेगी एनओसी
25 अगस्त को सुबह 11 बजे सीबीआरआई (CBRI) , नोएडा प्राधिकरण, नोएडा पुलिस और एडिफिस इंजीनियरिंग कंपनी के साथ बैठक में सभी किए गए कार्यों की समीक्षा की जाएगी. जिसके बाद दोनों टावर को गिराने की एनओसी (NOC) एडिफिस इंजीनियरिंग कंपनी को दी जाएगी.

नोएडा पुलिस ने तैयार किया ट्रैफिक प्लान
आपको बता दें 28 अगस्त को जब ट्विन टावर जमींदोज होगा उस समय के लिए नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार कर रखा है. नोएडा पुलिस की मानें तो दोनों टावरों से करीब 500 मीटर दूर तक सभी मार्गों को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा. इसके साथ ही जिस समय ट्विन टावर को ब्लास्ट के जरिए गिराया जाएगा. उस समय करीब 30 मिनट तक नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे को भी बंद किया जाएगा. उस दौरान भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा ताकि सुरक्षा में कोई चूक न हो सके.

रिहायशी इलाकों को खाली कराया जाएगा
बता दें कि 28 अगस्त की सुबह 7:00 बजे से आसपास के रिहायशी इलाकों को खाली कराया जाएगा. जिसमें एमरॉल्ड कोर्ट सोसायटी और एटीएस सोसायटी मुख्य हैं. दोनों सोसायटी में रह रहे लोगों को 28 अगस्त की सुबह 7 बजे बाहर निकाला जाएगा. पार्किंग में खड़े हुए वाहनों को भी बाहर किया जाएगा. शाम 5:00 बजे के बाद ही लोगों को सोसाइटी में आने दिया जायेगा.

कई किलोमीटर तक उड़ेगा धूल का गुबार
जानकारों की मानें तो जिस समय ब्लास्ट के जरिए दोनों टावर को गिराया जाएगा उस समय धूल का गुबार कई किलोमीटर तक जायेगा. इस ब्लास्ट के लिए प्रशासन ने खास तैयारी कर रखी है. ध्वस्तीकरण की यह प्रक्रिया वैज्ञानिक तरीके से अंजाम दी जाएगी और उसके लिए 3,700 किलोग्राम से अधिक विस्फोटक का इस्तेमाल किया जाएगा.

Ghazipur: 'जमानियां कोतवाली खुल्लम-खुल्ला बिक रही है,अगर आपके पास पैसा है तो......

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 24 अगस्त के बड़े समाचार

 

 

Read More
{}{}