trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01948929
Home >>Uttar Pradesh

Noida School Closed: नोएडा में भारी प्रदूषण के बीच स्कूल बंद, डीएम ने जारी किए आदेश

दिल्ली की वायु गुणवत्ता गंभीर हो गई है. इसको देखते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने आदेश जारी किया हैं कि कक्षा नौ तक के सभी बोर्ड की कक्षाएं 10 नवंबर तक आफलाइन संचालित नहीं होगी. शहर में दिन प्रतिदिन वायु खराब हो रही है.

Advertisement
Noida School Closed
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 07, 2023, 03:27 PM IST

Noida School Closed: दिल्ली की वायु गुणवत्ता गंभीर हो गई है. इसको देखते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने आदेश जारी किया हैं कि कक्षा नौ तक के सभी बोर्ड की कक्षाएं 10 नवंबर तक ऑफलाइन संचालित नहीं होगी. शहर में दिन प्रतिदिन वायु खराब हो रही है. दिल्ली एनसीआर में रविवार को ग्रेप चार लागू किया गया था.  ग्रेप चार के नियम को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर सकते है। कक्षा 10 से 12वीं तक की कक्षाएं ऑफलाइन ही संचालित की जाएगी। कुछ स्कूलों ने पहले ही ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी थी। ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रशासन ने कक्षा नर्सरी से नौ तक ऑनलाइन कक्षाएं नौ नवंबर तक संचालित करने का फैसला रविवार को लिया था. वहीं, नोएडा के सेक्टर 122 में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में कक्षा पांच तक की कक्षाएं ऑनलाइन पहले से ही चल रही है.

प्रदूषित हो रही हवा...
दिल्ली एनसीआर में बीते कुछ दिनों में हवा बद से बदतर होती जा रही है. लोगों को भारी पॉल्यूशन के बीच सांस लेना मुश्किल हो रहा है. बढ़ते प्रदूषण को देखते हुएजिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कक्षा नौ तक के सभी बोर्ड की कक्षाएं 10 नवंबर तक ऑफलाइन संचालित कर सकते हैं.  हालात को काबू में रखने के लिए GRAP 4  को लागू कर दिया गया है.

Watch: पटाखों पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही बड़ी बात, आप भी जरूर सुनें

Read More
{}{}