Home >>Uttar Pradesh

UP Weather Alert: नोएडा-गाजियाबाद बारिश से तरबतर, अगले 2 दिन ओले गिरने की चेतावनी

UP Rain Alert: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में नोएडा से लेकर गाजियाबाद तक बारिश से मौसम बिल्कुल बदल गया है. नोएडा और गाजियाबाद में पिछले 24 घंटे में हुई बारिश ने फरवरी को कोटा पूरा कर दिया. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में भी हल्की बारिश या बूंदा-बांदी का अनुमान जताया है.

Advertisement
UP Rain Alert
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 01, 2024, 11:48 PM IST

UP Weather Today: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में नोएडा से लेकर गाजियाबाद तक बारिश से मौसम बिल्कुल बदल गया है. नोएडा और गाजियाबाद में पिछले 24 घंटे में हुई बारिश ने फरवरी को कोटा पूरा कर दिया. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में भी हल्की बारिश या बूंदा-बांदी का अनुमान जताया है. नोएडा और गाजियाबाद में हुई बारिश से मौसम साफ हो गया है. इससे सुबह के तापमान में बढ़त हुई है. हालांकि दिन का तापमान स्थिर रहा.

आने वाले दिनों में दिन और रात के तापमान में मामूली बढ़त हो सकती है. गुरुवार को पूर्वी उत्तरप्रदेश के फुरसतगंज में न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्शियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक पांच फरवरी तक पश्चिमी उत्तरप्रदेश के कुछ हिस्सों में ओले गिरने की संभावना है. शुक्रवार को मौसम कई जिलों साफ रहेगा. हालांकि इसके बाद कुछ दिन तक फिर आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिलेगी. बारिश के चलते शीतलहर फिर वापस लौट सकती है.

इन जनपदों में तेज हवा और बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 2 से 5 फरवरी तक तक बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, गोंडा, बलरामपुर और कुशीनगर में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा कि कुछ जनपदों में ओलावृष्टि संभावित है.

उल्लेखनीय है उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में जहां जमकर बारिश हुई है. वहीं, उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले जिलों में जमकर बर्फबारी हुई है. पहाड़ों में इस सीजन में पहली बार इतनी ज्यादा बर्फबारी देखने को मिली है.

{}{}