trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01237062
Home >>Uttar Pradesh

यूपी के देवबंद में NIA की छापेमारी, हिरासत में जनसेवा केंद्र संचालक, टीम ने खंगाले दस्तावेज

 राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की देवबंद (Deoband)  में हफ्ते भर में दूसरी बार कार्रवाई से हड़कंप मच गया. मंगलवार को NIA ने पहचान पत्र संबंधी दस्तावेजों से छेड़छाड़ करने के मामले में एक जनसेवा केंद्र के संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

Advertisement
यूपी के देवबंद में NIA की छापेमारी, हिरासत में जनसेवा केंद्र संचालक, टीम ने खंगाले दस्तावेज
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 29, 2022, 09:53 AM IST

देवबंद: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की देवबंद (Deoband)  में हफ्ते भर में दूसरी बार कार्रवाई से हड़कंप मच गया. मंगलवार को NIA ने पहचान पत्र संबंधी दस्तावेजों से छेड़छाड़ करने के मामले में एक जनसेवा केंद्र के संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की. बता दें कि मध्य प्रदेश में 4 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. इनकी निशानदेही पर ही एनआईए ने कार्रवाई की है. गिरफ्तार संदिग्ध से पूछताछ के बाद यहां कार्रवाई की गई है. डिजिटल डिवाइस, डॉक्यूमेंट्स और कई अन्य सामग्री जब्त की गई है.

जनसेवा केंद्र संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ
एनआईए की टीम खानकाह पुलिस चौकी इलाके के दारुल उलूम वक्फ इलाके में पहुंची. यहां टीम ने एक जनसेवा केंद्र संचालक को हिरासत में लिया, जिसे वह अपने साथ ले गई और किसी गुप्त स्थान पर उससे पूछताछ की. घंटों पूछताछ करने के बाद टीम ने केंद्र संचालक को खुफिया विभाग के हवाले कर गई.  खुफिया विभाग के अधिकारी अभी इस बारे में कुछ नहीं बता रहे हैं.

 कब्जे में कंप्यूटर और अन्य सामान
सूत्रों से केवल इतनी जानकारी मिली है कि मध्यप्रदेश से पकड़े गए संदिग्ध आतंकी से पूछताछ के बाद एनआईए ने यहां कार्रवाई की और फर्जी आधार कार्ड व पासपोर्ट बनवाने के मामले में केंद्र संचालक को हिरासत में लिया. साथ ही वहां से कंप्यूटर और अन्य सामान कब्जे में लिया गया है. जिसकी बारीकी से जांच की जा रही है. एनआईए द्वारा हिरासत में लिया गया व्यक्ति जनपद मुजफ्फरनगर के एक गांव का रहने वाला है. जो केंद्र के समीप खानकाह मे किराये पर कमरा लेकर रह रहा था.

इससे पहले भी हुई कार्रवाई
बता दें कि 22 जून को भी एनआईए (NIA) ने हाईवे स्थित मदरसा (Madarsa) में कार्रवाई करते हुए म्यांमार निवासी रोहिंग्या शरणार्थी छात्र को हिरासत में लिया था. जिसे टीम अपने साथ ले गई थी.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 29 जून के बड़े समाचार

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा, परिवार में झगड़े से परेशान रहेंगे ये जातक, पढ़ें आज का राशिफल

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}