trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01528290
Home >>Uttar Pradesh

नोएडा समेत छह शहरों में बनेंगे नये बस स्टैंड, सीएम के निर्देश पर एक्शन

मेरठ,बागपत,नोएडा,हापुड़, गाजियाबाद और बुलंदशहर में नये बस स्टैंड बनाए जाने की प्रक्रिया तेज हो गई है.

Advertisement
नोएडा समेत छह शहरों में बनेंगे नये बस स्टैंड, सीएम के निर्देश पर एक्शन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 14, 2023, 03:21 PM IST

नोएडा: नोएडा और और ग्रेटर नोएडा के विस्तार के साथ बुनियादी सुविधाओं की जरुरत भी बढ़ी है. इसी कड़ी में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अगले दो महीने के भीतर नये बस स्टैंड बनाए जाएंगे. ऐसा सीएम योगी आदित्यनाथ के उस निर्देश के बाद किया जा रहा है, जिसमें उन्होंने सभी जनपद में अवैध बस स्टैंड खत्म करने और स्थाई स्टैंड बनाने का आदेश दिया है. 

सीएम के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए मेरठ कमिश्नर ने छह जनपदों मेरठ, बागपत,गौतमबुद्ध नगर,गाजियाबाद,हापुड़ और बुलंदशहर के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया. इस समिति में डीएम के साथ ही परिवहन, ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम और संबंधित प्राधिकरण के अधिकारियों को शामिल किया गया था. डीएम शहर की जरुरत को देखते हुए समिति में अन्य विभागों के अधिकारियों को भी शामिल कर सकते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक यह समिति जिलों  में अवैध बस स्टैंड को खत्म करने के साथ नये बस स्टैंड बनाने की राह आसान करेगी. नोएडा से उत्तर प्रदेश को सबसे ज्यादा राजस्व और निवेश मिलता है. ऐसे में यहां बुनियादी सुविधाओं को समय-समय पर अपेडट करना होगा.

बुनियादी सुविधाओं का हो रहा विस्तार

इसी तरह ग्रेटर नोएडा को स्‍मार्ट सिटी बनाने की कवायद शुरू हो गई है. नोएडा के सेक्टर 15 में सी ब्लॉक में 400 वाहनों की एक मल्टीस्टोरी पार्किंग तैयार की गई है. इससे सेक्टर 15 नयाबांस, सेक्टर 1, गोल चक्कर सहित आसपास के स्थानों में लगने वाले जाम से लोगों को राहत मिलेगी. बहुमंजिला पार्किंग व्यावसायिक भूखंड पर बनाई गई है.

WATCH: अलीगढ़ के पीतल व्यापारी की पद्मावत एक्सप्रेस में लिंचिंग, वीडियो वायरल

Read More
{}{}