trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01370690
Home >>Uttar Pradesh

15 लाख रुपये के लिए भतीजे ने मौसा को किया फर्जी कॉल, ऐप से सीखा आवाज बदलना

आजकल ठगी की वारदातों को अंजाम देने के लिए लोग रिश्तों की भी कदर नहीं करते. गाजियाबाद में एक युवक ने अपने मौसा को ठगने के लिए ऐसी साजिश रची जिसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे.

Advertisement
15 लाख रुपये के लिए भतीजे ने मौसा को किया फर्जी कॉल, ऐप से सीखा आवाज बदलना
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 27, 2022, 10:18 PM IST

पीयूष गौड़/गाजियाबाद:  गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र में रहने वाले कपड़ा व्यापारी को कुछ दिनों से लगातार इंटरनेशनल कॉल आ रही  थी. इस कॉल के जरिए उनसे 15 लाख रुपये की मांग की जा रही थी. रकम न देने पर मार देने की धमकी भी दी गई. हैरानी की बात यह थी कि धमकी भी बार-बार अलग-अलग आवाज से मिल रही थी.

पुलिस ने किया गिरफ्तार

परेशान होकर कपड़ा व्यापारी ने जब इसकी सूचना व्यापारी ने पुलिस को दी तो पुलिस में मामले की जांच के लिए टीम को गठित की. टीम ने मोबाइल नंबर ट्रेस कर आरोपी तक पहुंच गई. शातिर बदमाश को गिरफ्तर में लेकर जब उनसे पूछताछ की तो पता चला कि यह व्यक्ति जो फोन पर फिरौती मांग रहा था वह कपड़ा व्यापारी का भतीजा है. 

सोशल मीडिया से सीखा ठगी का तरीका

आरोपी युवक ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक ऐप तैयार किया. यूट्यूब से ठगी का नायाब तरीका सीख उसने इंटरनेशनल कॉलिंग के जरिए अपने ही मौसा से 15 लाख रुपये की फिरौती मांगने लगा. बताया जाता है कि आरोपी युवक इतना शातिर था कि हर बार आवाज बदल लेता था. युवक ने आवाज बदलना भी एक ऐप के जरिए ही सीखा. 

यह भी पढ़ें: Bank security: यूपी के सभी बैंकों में CCTV कैमरे लगेंगे, फायर ऑडिट भी कराना होगा

फायरिंग कर दहशत पैदा की

हालही में अपराधी में व्यापारी के घर पर देसी तमंचे से फायर भी किया था जिससे कि कपड़ा व्यापारी के मन में डर बैठ सके. सीओ साहिबाबाद स्वतंत्र कुमार सिंह के मुताबिक पुलिस की टीम ने दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Read More
{}{}