trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01584316
Home >>Uttar Pradesh

Namo Kisan Samman Diwas: ​'नमो किसान सम्मान दिवस' के चार साल पूरे, देश के सभी जिलों में BJP के कार्यक्रम

Namo Kisan Samman Diwas: इस दिन देश के सभी जिलों में किसान सम्मेलन एवं किसान सभाओं का आयोजन कर बीजेपी नेता एवं कार्यकर्ता लाभार्थियों से संपर्क स्थापित कर संवाद भी करेंगे...  

Advertisement
Namo Kisan Samman Diwas: ​'नमो किसान सम्मान दिवस' के चार साल पूरे, देश के सभी जिलों में BJP के कार्यक्रम
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Feb 24, 2023, 07:51 AM IST

Namo Kisan Samman Diwas: भारतीय जनता पार्टी 24 फरवरी को देश के सभी जिलों में 'नमो किसान सम्मान दिवस' (Namo Kisan Samman Diwas) मनाने जा रही है.  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 4 साल पूरे  होने पर बीजेपी किसान मोर्चा द्वारा देश के सभी जिलों में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता लाभार्थियों से संपर्क स्थापित कर संवाद भी करेंगे.

24 फरवरी को मोर्चा 'नमो किसान सम्मान दिवस'
भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी मनोज यादव ने बताया कि भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजकुमार चाहर के नेतृत्व में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 4 वर्ष पूर्ण होने के मौके पर 24 फरवरी को मोर्चा 'नमो किसान सम्मान दिवस' मनाएगा. 

सभी जिलों में मनेगा सम्मान दिवस 
देशभर के सभी जिलों में यह सम्मान दिवस मनाया जाएगा. इस दिन देश के सभी जिलों में किसान सम्मेलन एवं किसान सभाओं का आयोजन कर बीजेपी नेता और कार्यकर्ता लाभार्थियों से संपर्क स्थापित कर संवाद भी करेंगे. भाजपा, देश के अन्नदाता किसानों की तरफ से इस योजना को चलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति विशेष आभार और धन्यवाद भी प्रकट करेगा.

2019 में हुई थी किसान सम्मान की शुरूआत
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2019 में 24 फरवरी को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से की थी.  इस योजना के माध्यम से देश के 11 करोड़ किसानों के खाते में दो-दो हजार रुपये के तीन किस्तों में कुल मिलाकर हर वर्ष सीधे छह हजार रुपये भेजे जा रहे हैं.

UP Weather: बसंत गायब, फरवरी में चलने लगे पंखे, टूटा गर्मी का 52 साल का रिकॉर्ड,यूपी में बढ़ी किसानों की चिंता

Read More
{}{}