trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01626030
Home >>Uttar Pradesh

Mathura: मथुरा संस्कृति यूनिवर्सिटी में जम्मू कश्मीर के छात्रों ने कैंपस में पढ़ी नमाज

UP News: मथुरा में कैंपस में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है. इन दिनों मथुरा संस्कृत यूनिवर्सिटी काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Advertisement
Mathura: मथुरा संस्कृति यूनिवर्सिटी में जम्मू कश्मीर के छात्रों ने कैंपस में पढ़ी नमाज
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 25, 2023, 01:31 PM IST

मथुरा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) में कैंपस में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक संस्कृति यूनिवर्सिटी एक नामचीन स्थान है, जहां उत्तम शिक्षा के लिए लोग काफी दूरदराज से आते हैं, लेकिन संस्कृत यूनिवर्सिटी इन दोनों सबकी चर्चा का विषय बना हुआ है. जानकारी के मुताबिक मथुरा संस्कृति यूनिवर्सिटी में जम्मू कश्मीर से पढ़ने आए छात्रों ने कैंपस में नमाज पढ़ी. आइए बताते हैं पूरा मामला.

मथुरा निवर्सिटी के मैदान में नमाज पढ़ते देखे गए जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थी
आपको बता दें कि जहां जम्मू-कश्मीर से आए कुछ विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप मिली है. स्कॉलरशिप मिलने के बाद वह संस्कृति यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हैं. बताया जा रहा है कि उनका एक नया कारनामा उस वक्त सामने आया है. जब संस्कृति यूनिवर्सिटी के मैदान में उनको नमाज पढ़ते देखा गया है. 

UP Weather Update: लखनऊ में झमाझम बारिश, यूपी के इन शहरों में अगले 2 दिन आंधी-बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

विद्यार्थियों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल 
आपको बता दें कि यही नहीं नमाज अलग-अलग जगहों में खुले मैदान में बेफिक्र होकर पढ़ी जा रही थी. वहीं, इस दौरान कुछ विद्यार्थियों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. 

संस्कृत यूनिवर्सिटी में हुई इस कृत्य से हिंदू संगठन आक्रोशित
इस मामले में मथुरा संस्कृत यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सचिन गुप्ता से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस विषय में कुछ भी बताना उचित नहीं समझा. वहीं, इस पूरे मामले में वाइस चांसलर ने पल्ला झाड़ते नजर आए. वहीं, दूसरी तरफ संस्कृत यूनिवर्सिटी में हुई इस कृत्य से हिंदू संगठनों में काफी आक्रोश है.

मामले में अखिल भारत हिन्दुमहासभा के दिनेश शर्मा ने रखा
इस मामले में अखिल भारत हिन्दुमहासभा दिनेश शर्मा ने जानकारी दी. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए इस मामले में एक कार्यवाही की मांग की है.

Read More
{}{}