trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01518109
Home >>Uttar Pradesh

बेजुबानों के प्रेम कहानी का दुखद अंत: नागिन की मौत के वियोग में नाग ने फन पटक-पटक कर त्याग दिए प्राण

Amroha News:  यूपी के अमरोहा जिले से बेजुबानी की प्रेम कहानी के दुखद अंत का एक मामला सामने आया है. जहां नागिन की मौत के दो दिन बाद नाग ने भी अपने प्राण त्याग दिए. मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

Advertisement
बेजुबानों के प्रेम कहानी का दुखद अंत: नागिन की मौत के वियोग में नाग ने फन पटक-पटक कर त्याग दिए प्राण
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 07, 2023, 02:45 PM IST

अमित अग्रवाल/बदायूं: इंसानों के प्यार-मोहब्बत की कहानियां तो आपने खूब सुनी होंगी, जिसमें वह एक-दूसरे के लिए जान तक देते हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में नाग-नागिन के एक जोड़े की मोहब्बत की ऐसी हकीकत लोगों की आंखों के सामने से गुजरी, जिसको देखने के बाद हर आंख नम हो गई. लोग इस अमर कहानी पर हैरत में हैं. जहां नागिन की मौत के बाद नाग भी उसके शव के पास फन पटक-पटक कर मर गया. दो दिन के अंतराल में इस प्रेम कहानी के दोनों पात्र अनंत में विलीन हो गए.  इसके बाद गांव के लोगों ने नागिन और नाग को दफना दिया है.

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल मामला जिले के बिल्सी तहसील क्षेत्र के गांव नगला डल्लू का है. ग्रामीणों के मुताबिक यहां एक देव स्थान पर एक नाग नागिन का जोड़ा अक्सर देखा जाता था. जो किसी को भी नुकसान नही पहुंचाता था. बीते गुरुवार को अचानक नाग पर नेवले ने हमला बोल दिया लेकिन नाग को मुसीबत में देख नागिन नेवले से भिड़ गई, उसने नाग को तो बचा लिया मगर अपनी जान गवा बैठी.

Weird News: नागिन की लाश पर पहरा दे रहा नाग, फिल्मी नहीं बदायूं में हकीकत की इस घटना को देखने उमड़ा हुजूम

आसपास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बना मामला
ये कोई फिल्मों की कहानी नहीं है बल्कि हकीकत है. उस नागिन के प्यार से बढ़कर नाग का प्रेम निकला. जिसने नागिन का साथ नही छोड़ा और दो दिनों तक उसके शव के पास बैठा रहा.ग्रामीण प्रेमपाल सिंह ने बताया कि नाग अपना फन जमीन पर पटकता था और जोर-जोर से फुंफकारता था. उसने खुद को घायल कर लिया और शुक्रवार को उसकी मौत हो गई. नाग की मौत की बात सुनकर लोग मौके पर पहुंच गए और उन दोनों का  प्रेम देख कर पास के ही खेत में उनको पास पास दफना दिया गया. पूरा मामला आस-पास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

UP Nagar Nikay Chunav 2022: नगर निगम, नगरपालिका का कार्यकाल खत्म, तो क्या वार्डों में खत्म हो जाएंगे विकास कार्य , जानें कैसे चलेगा काम

 

 

Read More
{}{}