Home >>Uttar Pradesh

UP NEWS:मुजफ्फरनगर के इस गांव में सांड पकड़ने पर मिल रहा इतने हजार का इनाम

ग्राम प्रधान ने बताया कि कई आदमी तो इस सांड ने घायल कर दिया है. हमने इसकी सूचना वन विभाग को भी दी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की. हमने इसीलिए इनाम रखा है......

Advertisement
UP NEWS:मुजफ्फरनगर के इस गांव में सांड पकड़ने पर मिल रहा इतने हजार का इनाम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 05, 2022, 05:35 PM IST

नीरज त्यागी/मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में स्थित एक गांव में इन दिनों एक सांड का खौफ इस कदर छाया हुआ है कि मजबूरन ग्राम प्रधान ने इस सांड को पकड़ने वाले को पांच हजार का इनाम देने तक की घोषणा कर दी है. सांड के डर से ग्रामीण अकेले खेतों पर जाना बंद कर दिया है. ग्रामीण अब समूह बनाकर खेतों पर जाने को मजबूर हो गए हैं. 

क्या है पूरा मामला? 
जानसठ तहसील के वाजिदपुर कवाली गांव के ग्रामीण बावले सांड की वजह से डर के साए में रहने को मजबूर हैं. ग्रामीणों को देखकर सांड हमलावर हो जाता है, जिसके चलते सांड ने कुछ ही दिनों में 4 लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया है. सांड के खौफ से हालत ये है कि अब गांव की गालियां सुनसान दिखाई देने लगी हैं. ग्रान प्रधान अनिल कुमार ने सांड से निजाद दिलाने के लिए वन विभाग से लेकर पशु पालन विभाग तक को शिकायत की है, लेकिन अभी तक सांड को पकड़ने के लिए कोई आया नहीं है, जिसके चलते अब ग्राम प्रधान द्वारा सांड पर पांच हजार रूपये का ईनाम घोषित किया गया है जो भी व्यक्ति इस सांड को पकड़कर यहां से ले जाएगा उसको 5 हजार रूपये की राशि इनाम के रूप में दी जाएगी.

 ग्राम प्रधान अनिल कुमार ने बताया कि गांव में 10 से  12 आवारा पशु घूमते थे जिन्होंने गांव वालों को परेशान कर रखा था. ग्रामीणों को मारते भी थे और फसलों का भी नुकसान करते थे. हमने कुछ को पकड़कर तो गौशाला में भेज दिए. लेकिन एक सांड बहुत खुखार हो रहा है, जो पकड़ में भी नहीं आता है. हम चाहते हैं कि इसे आराम से पकड़ लें, जिससे सांड को चोट भी ना आए और इसे गौशाला में छोड़ आए, लेकिन इसके के पास जाने की कोई हिम्मत ही नहीं जुटा पाता.

ग्राम प्रधान ने बताया इसलिए रखा है ईनाम 
ग्राम प्रधान ने आगे बताया कि कई आदमी तो इस सांड ने घायल कर दिया है. हमने इसकी सूचना वन विभाग को भी दी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की. हमने इसीलिए ईनाम रखा है ताकि जल्द ही इससे ग्रामीणों का पीछा छूटे. इस सांड को जो कोई पकड़ेगा उसको पांच हजार का इनाम दिया जाएगा, अगर खेतों पर कोई एक दो आदमी जाता है तो ये उन्हें मारने को पीछे भाग जाता है, जिसके चलते अब ग्रामीण खेतों में समूह बनाकर लाठी डंडे लेकर जाते हैं. 

WATCH LIVE TV

{}{}