trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01760852
Home >>Uttar Pradesh

Agra:प्रतिबंध के बाद भी ताजमहल के सामने महिला ने पढ़ी नमाज, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई है रोक

Agra News: आगरा में ईद की नमाज के बाद दोपहर में मुस्लिम महिला पर्यटक ने प्रतिबंधित क्षेत्र में नमाज पढ़कर खुलेआम सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अनदेखी की है.

Advertisement
Agra:प्रतिबंध के बाद भी ताजमहल के सामने महिला ने पढ़ी नमाज, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई है रोक
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 30, 2023, 05:28 PM IST

आगरा : ताज सिटी आगरा में एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अनदेखी हुई  है. यहां ताजमहल के सामने नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है. यहां शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है. इसमें एक महिला पर्यटक उद्यान में नमाज पढ़ती दिखाई दे रही है. बताया जा रहा है कि ईद की नमाज के बाद दोपहर में महिला पर्यटक ने प्रतिबंधित क्षेत्र में नमाज पढ़ी.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को साप्ताहिक बंदी में सिर्फ दो घंटे के लिए ताजमहल स्थानीय नमाजियों के लिए खोला जाता है. अन्य दिनों में स्मारक परिसर में मजहबी गतिविधि की मंजूरी नहीं है. इसके बावजूद आए दिन मुस्लिम पर्यटकों द्वारा नमाज पढ़ने के मामले सामने आते रहते हैं. ऐसी ही एक फोटो खूब वायरल हो रही है. इसमें भी एक मुस्लिम महिला पर्यटक नमाज पढ़ती नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें: Hapur News: हापुड़ के इस मंदिर में ड्रेस कोड लागू, मर्यादित कपड़े पहनकर आने की दी नसीहत

खास बात यह है कि सुप्रीम कोर्ट ने ताजमहल में नमाज पढ़ने पर रोक लगाई है. सर्वोच्च अदालत ने कहा था कि ''ताजमहल दुनिया के सात अजूबों में से एक है. इसलिए यह ध्यान रखना होगा कि ताजमहल परिसर में नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती है.'' कोर्ट ने यह भी कहा था कि ''यहां कई और स्थान हैं जहां नमाज पढ़ी जा सकती है. फिर ताजमहल परिसर में लोग नमाज क्यों पढ़ना चाहते हैं.'' बहरहाल ताजमहल के सामने नमाज पढ़ने का ये कोई पहला मामला नहीं है. एक के बाद एक जिस तरह ऐसी गतिविधियां सामने आ रही हैं, उस पर रोक लगाने के लिए सख्त कार्रवाई की जरूरत है.

WATCH: एक जुलाई को शनि प्रदोष व्रत, शुभ फल प्राप्ति के लिए राशिनुसार करें ये दान

Read More
{}{}