trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01392589
Home >>Uttar Pradesh

मुरादाबाद: खनन माफिया को पकड़ने गई एसओजी टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, 5 जवान घायल, 2 की हालत गंभीर

मुरादाबाद में 50 हजार के इनामी खनन माफिया को पकड़ने गई एसओजी टीम पर ग्रामीणों ने बड़ा हमला कर दिया. जिसमें 5 एसओजी के जवान घायल हो गये. जिनमें 3 की हालत गंभीर है. घायल सिपाहियों को हमलावरों के चंगुल से बचाकर मुरादाबाद के निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

Advertisement
मुरादाबाद: खनन माफिया को पकड़ने गई एसओजी टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, 5 जवान घायल, 2 की हालत गंभीर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 13, 2022, 03:57 PM IST

मुरादाबाद: 50 हजार के इनामी खनन माफिया को पकड़ने गई एसओजी टीम पर ग्रामीणों ने बड़ा हमला कर दिया. जिसमें 5 एसओजी के जवान घायल हो गये. जिनमें 3 की हालत गंभीर है. घायल सिपाहियों को हमलावरों के चंगुल से बचाकर मुरादाबाद के निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. पुलिस और खनन माफिया के बीच हुई फायरिंग में उत्तराखंड में वहां की एक ग्रामीण महिला की भी खबर है. 

डीआईजी मुरादाबाद शलभ माथुर ने पूरे घटनाक्रम पर बताया, 50 हजार का इनामी वांछित मो. जफर गैंगस्टर का अभियुक्त है, पूर्व में हुई खनन की घटनाओं में भी ये नामजद अभियुक्त है. पुलिसकर्मियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इनके पास सूचना थी कि वह यहां से भागा और इसके बाद टीम पहुंची. जहां पुलिस टीम को बंधक बनाकर उनके असलहे छीने गए. टीम के मुताबिक वहां फायरिंग भी की गई.जिसमें दो पुलिसकर्मियों को गोली लगी है.

वहीं, पुलिस टीम पर हमला होने के बाद पांचों घायलों को देखने और हाल जानने के लिए एडीजी जॉन बरेली राजकुमार मुरादाबाद के कॉसमॉस हॉस्पिटल पहुंचे. जहां उन्होंने बताया, '50 हजार का इनाम बदमाश जफर अवैध खनन कराता था. जिसकी तलाश में हमारी टीम गई हुई थी. जिसमें पुलिसकर्मियों को बंधक बनाया गया, साथ ही फायरिंग भी की गई. जिसमें दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जबकि 3 पुलिसकर्मियों को चोट आई हैं, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है.'

दरअसल, खनन माफिया मोहम्मद जफर को पकड़ने गई मुरादाबाद पुलिस पर उत्तराखंड के काशीपुर में भीड़ ने हमला कर दिया. साथ ही फायरिंग भी हुई. जिसमें 5 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.  बता दें, बीते दिनों ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र में खनन माफियाओं द्वारा खनन विभाग की टीम पर हमलाकर वाहन ले भागने और एसडीएम और खनन टीम के साथ मारपीट करने में मुकदमा दर्ज हुआ था. इससे पहले 13 लोगों को पुलिस इस मामले में जेल भेज चुकी है. 

Read More
{}{}