trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01607372
Home >>Uttar Pradesh

Moradabad: मौलाना तौकीर रजा पर भड़काऊ बयान देने के आरोप में FIR, पीएम मोदी के लिए कहे थे अपशब्द

Maulana Tauqeer Raza:  मौलाना तौकीर रजा ने कहा अगर मुसलमान नौजवान भी इसी तरह खड़े हो गए और मुस्लिम राष्ट्र की मांग करने लगे तो इस देश का क्या होगा? इस बयान की बीजेपी ने कड़ी निंदा की है..      

Advertisement
File photo
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Mar 13, 2023, 10:42 AM IST

Maulana Tauqeer Raza On Muslim Rashtra: इत्तेहाद मिल्लत काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा पर भड़काऊ बयान देने के आरोप में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने धारा 153A/ 295A / 505 (2) के तहत केस दर्ज किया है. ये मुकदमा मुरादाबाद के थाना नागफानी में दर्ज हुआ है. पुलिस सोशल मीडिया पर वायरल सभी वीडियो को जांच में शामिल कर कार्यवाही करेगी.

जानें क्या दिया था विवादित बयान
बरेली मस्लक के धार्मिक नेता और इत्तेहाद-ए-मिल्लत परिषद के मुखिया मौलाना तौकीर रजा ने हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) की चर्चाओं के बीच मुस्लिम राष्ट्र की मांग छेड़ दी है. उन्होंने रविवार (12 मार्च) को कहा, "जो लोग हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं उन पर देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाना चाहिए. क्या होगा अगर कल हमारे युवा मुस्लिम राष्ट्र की मांग करने लगें.'

प्रधानमंत्री मोदी के लिए किया अभद्र भाषा का प्रयोग
तौकीर ने कहा कि पूरे देश में दस लाख से ज्यादा मुस्लिम लड़कियों को लालच देकर, उनको बहला-फुसलाकर और अगवा करके उनकी हिंदू लड़कों से शादी कराई गई.  इसे घर वापसी का नाम दिया गया. इतना ही नहीं मौलाना तौकीर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया. धार्मिक नेता ने कहा कि मैं पीएम से सवाल करता हूं कि ऐसा कर हिंदू लड़कों ने क्या हिंदू समाज की लड़कियों का हक नहीं मारा.  ऐसा करने वाले और उनकी हिमायत करने वाले न तो हिंदू समाज के हितैषी हैं और न देश के.  बल्कि वह देश के गद्दार हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबका साथ, सबका विकास का नारा पूरी तरह झूठा है.  कुछ कट्टरवादी हिंदू देश में नफरत का बीज बो रहे हैं. 

मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस देश में कानून सबके लिए बराबर है. सरकार जब खालिस्तान की मांग करने वालों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करती है तो हिंदू राष्ट्र की मांग करने वालों पर भी देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए, लेकिन सरकार ऐसा नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि वह किसी कीमत पर देश को बंटने देना नहीं चाहते हैं.  जो लोग हिंदू-मुस्लिमों को बांटना चाहते हैं, उनकी शिनाख्त कर कार्रवाई होनी चाहिए.

मौलाना का बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो का संज्ञान पुलिस के द्वारा लिया गया है. एक शिकायत मुरादाबाद जनपद के नागफनी थाने में की गई है. बीजेपी नेताओं ने मौलाने के बयान पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है.

 मौलाना तौकीर रजा के समर्थन में सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क 
अपने विवादित बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहने वाले संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क भी मौलाना तौकीर रजा के बयान के समर्थन में मैदान में कूद पड़े हैं. सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने मौलाना तौकीर रजा के सुर में सुर मिलाते हुए बीजेपी और आर एसएसपर हमला बोलते हुए आरोप लगाया की संघ और बीजेपी के लोग हिंदू राष्ट्र बनाने के मांग कर मुल्क में नफरत फैला रहे हैं. हिंदू राष्ट्र की मांग पूरी तरह गलत है , क्योंकि अगर हिंदू, हिंदू राष्ट्र की मांग करेंगे तो मुल्क में रहने वाले तमाम बिरादरी के लोग भी अपने लिए अलग राष्ट्र की मांग करेंगे, जिससे मुल्क में अफरा-तफरी फैल जाएगी. हिंदू राष्ट्र की मांग करने वालो पर देश द्रोह का केस दर्ज होना चाहिए.

Sambhal: शफीकुर्र रहमान बर्क ने किया मौलाना तौकीर रजा के विवादित बयान का समर्थन, बीजेपी-संघ को लेकर कही ये बड़ी बात
 

 

Read More
{}{}