trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01252035
Home >>Uttar Pradesh

प्रसव के दौरान गर्भवती महिला की हुई थी मौत, CMS समेत 4 डॉक्टरों पर मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के मीरजापुर में गर्भवती महिला की प्रसव के दौरान मौत हो गई थी. इस मामले में मीरजापुर महिला अस्पताल के सीएमएस समेत 4 डॉक्टरों के खिलफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. बता दें कि यह मुकदमा धारा 304 के तहत दर्ज हुआ है. दरअसल, महिला की मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा था.

Advertisement
प्रतीकात्मक फोटो
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 10, 2022, 07:22 PM IST

मीरजापुर: उत्तर प्रदेश के मीरजापुर में गर्भवती महिला की प्रसव के दौरान मौत हो गई थी. इस मामले में मीरजापुर महिला अस्पताल के सीएमएस समेत 4 डॉक्टरों के खिलफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. बता दें कि यह मुकदमा धारा 304 के तहत दर्ज हुआ है. दरअसल, महिला की मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा था. साथ ही दोषियों पर मुकदमा दर्ज कराने मांग की थी. इस मामले में शहर कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है. 

घर के आस-पास हैं ये पेड़-पौधे, तो हो जाएं सावधान, बढ़ा सकते हैं आपकी मुसीबतें

प्रसव के बाद हुई थी मौत
दरअसल, बीते सोमवार प्रसव के बाद एक प्रसूता की मौत हो गई थी. परिजनों का आरोप है कि प्रसव के दौरान एक डॉक्टर तक मौजूद नहीं था. नर्स और दाई ने प्रसव कराया. वहीं, हालत बिगड़ने पर डॉक्टर को बुलाया गया. आरोप था कि डॉक्टरों की लापरवाही के चलते मौत हुई. वहीं, हंगामे की जानकारी मिलने पर नगर मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी मौके पर पहुंचे. तब उन्होंने प्रसूता के मौत मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था. जिसके बाद परिजन शांत हुए. 

Dark Chocolate Benefits: डार्क चॉकलेट के फायदे जानकर हो जाएंगे दंग, पंगे नहीं होंगे गर्लफ्रेंड के संग 

ये है पूरा मामला
आपको बता दें कि शहर कोतवाली के तिवरानी टोला निवासी वैशाली पत्नी अनुराग दुबे को प्रसव पीड़ा हुई. परिजनों ने आनन-फानन में वैशाली को जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां, सुबह ने एक पुत्री को जन्म दिया. बेटी को जन्म देने के बाद उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी.

बताया जा रहा है कि इस दौरान मौके पर कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था. थोड़ी ही देर में मौत हो गई. इस मामले की जांच के लिए दो कमेटी गठित की गई थी. जिसके बाद सीएमएस समेत 4 डॉक्टरों के खिलफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

WATCH LIVE TV

 

Read More
{}{}