trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01243972
Home >>Uttar Pradesh

मेरठ की होनहार बेटी पारुल चौधरी ने बनाया नेशनल रिकॉर्ड, 9 मिनट से कम में पूरी की 3000 मीटर की दौड़

स्पोर्ट्स से ताल्लुक रखने वाली मेरठ की बेटी पारुल चौधरी ने 9 मिनट से भी कम समय में 3000 मीटर की दौड़ पूरी करके लॉस एंजेल्स में नेशनल रिकॉर्ड बनाया है. किसान परिवार से आने वाली पारुल की इस सफलता पर पूरे गांव में खुशी का माहौल है. उनकी इस उपलब्धि पर गांव में मिठाई बांटी जा रही है. 

Advertisement
मेरठ की होनहार बेटी पारुल चौधरी ने बनाया नेशनल रिकॉर्ड, 9 मिनट से कम में पूरी की 3000 मीटर की दौड़
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 04, 2022, 05:33 PM IST

मेरठ: मेरठ स्पोर्ट्स की दुनिया में नया आयाम हासिल कर रहा है. स्पोर्ट्स से ताल्लुक रखने वाली मेरठ की बेटी पारुल चौधरी ने 9 मिनट से भी कम समय में 3000 मीटर की दौड़ पूरी करके लॉस एंजेल्स में नेशनल रिकॉर्ड बनाया है. किसान परिवार से आने वाली पारुल की इस सफलता पर पूरे गांव में खुशी का माहौल है. उनकी इस उपलब्धि पर गांव में मिठाई बांटी जा रही है. 

9 मिनट से कम समय में पूरी की 3 हजार मीटर की दौड़  
मेरठ के दौराला क्षेत्र के किला का गांव की रहने वाली और किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली पारुल चौधरी ने लॉस एंजेल्स में 3000 मीटर के अंदर राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है. पारुल ने लॉस एंजेल्स में साउंड रनिंग सनसेट टूर के दौरान नेशनल रिकॉर्ड बनाया. यही नहीं मेरठ की बेटी ने 3000 मीटर स्पर्धा में 9 मिनट से कम समय लेने वाली देश की पहली एथलीट भी बन गई हैं.

लास्ट दो लैप में बदल दी बाजी
बता दें, लॉस एंजेलिस में चल रहे इवेंट के दौरान जहां पहले पारुल पांचवे स्थान पर चल रही थीं. वहीं लास्ट के दो लैप मैं पारुल अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया और पोडियम पर भी अपनी जगह बनाने में वह सफल हो सकीं. पारुल चौधरी अब महिलाओं की 3000 मीटर में सब -9 मिनट का समय पूरा करने वाली पहली महिला धावक की बन गई हैं. 

पिछले महीने जीता था राष्ट्रीय चैंपियनशिप में 3000 मीटर स्टीपलचेज का खिताब
पारुल जैक कैंप में साउंड रनिंग सनसेट टूर एक में 8:57:19 के समय के साथ राष्ट्रीय रिकॉर्ड बना लिया है, जिसके लिए खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खुद उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई भी दी. आपको बता दें पारुल मेरठ के कैलाश प्रकाश स्टेडियम में प्रैक्टिस किया करती थीं. उनको अमेरिका में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में भी जगह दी गई है. बता दें, इससे पहले उन्होंने पिछले महीने ही राष्ट्रीय चैंपियनशिप में महिला 3000 मीटर स्टीपलचेज का अवॉर्ड जीता था. 

Watch LIVE TV

 

Read More
{}{}