trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01315858
Home >>Uttar Pradesh

योगी सरकार में सेहत से खिलवाड़ करने वालों पर शिकंजा, नकली प्रोटीन और स्टेरॉयड बनाने वाले गिरोह की कुर्क होगी संपत्ति

Meerut: बीते दिनों मेरठ में नकली स्टेरॉयड और प्रोटीन बनाने वाले एक गैंग का पुलिस ने भंड़ाफोड़ किया था. अब इसी मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने में जुट गई है. 

Advertisement
पुलिस गिरफ्त में आरोपी.
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 23, 2022, 05:43 PM IST

पारस गोयल/मेरठ: योगी सरकार 2.0 में सेहत से खिलवाड़ करने वालों पर कानूनी शिकंजा कसा जा रहा है. मेरठ में क्राइम ब्रांच ने नकली प्रोटीन और स्टेरॉयड बनाने वाले एक रैकेट का पर्दाफाश किया था. इस मामले में अब तक 10 लोगों के नाम सामने आ चुके हैं. इन आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. अब पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में जुट गई है. यानी सेहत के नाम पर जहर खोलने वालों की अब करोड़ों की संपत्ति कुर्क की जाएंगी. 

क्या है मामला? 
दरअसल, बीते 20 अगस्त को सर्विलांस टीम ने मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में एक घर में छापा मारा था. जहां उन्हें करीब 42 लाख रुपये, नकली प्रोटीन, दवाइयां, स्टेरॉयड, ब्रांडेड कंपनियों के रैपर, बोतल, ढक्कन बरामद किए थे. यह पूरा धंधा एक तहखाने में चल रहा था. ताकि अगर पुलिस छापा भी मार दे तो गोरखधंधे की भनक न लगे. लेकिन मेरठ की सर्विलांस टीम ने इस पूरे रैकेट का पर्दाफाश कर दिया है. इस ऑपरेशन में कंकरखेड़ा पुलिस को भी साथ लिया गया था. 

यह भी पढ़ें- विकास दुबे की स्कार्पियो के मूल्यांकन में पुलिस ने किया खेल, फंसे थानेदार और RTO

एक आरोपी गिरफ्तार, 9 फरार 
इस दौरान टीम ने आरोपी शाहरुख को मौके से पकड़ा था. जिसकी निशानदेही पर अन्य आरोपियों के नाम भी सामने आए. इन आरोपियों का कनेक्शन दिल्ली से जुड़ा है. दिल्ली में नकली प्रोटीन का धंधा करने के बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश के मेरठ को धंधे के लिए मुफीद माना. लेकिन यूपी में योगी राज कायम है और ऐसे में नकली सामान का गोरखधंधा करने वालों की शामत आ चुकी है. पुलिस ने फिलहाल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जबकि 9 लोगों की तलाश जारी है. पुलिस इस मामले में गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में जुटी है. यानी उन संपत्तियों की कुर्क होगी, जो जरायम के गोरखधंधे से अर्जित की गई है. 

यह भी पढ़ें- श्रीकांत त्यागी की मुश्किलें नहीं हो रही कम, 14 दिन की न्यायिक हिरासत बढ़ी

 

यह भी देखें- Trending Viral Video: सरकार की डिजिटल इंडिया की मुहिम हो रही कामयाब, यकीन ना हो तो वीडियो देख लो

Read More
{}{}