trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01265029
Home >>Uttar Pradesh

Meerut: यूपी के इस करोड़पति कबाड़ी की करोड़ों की संपत्ति हुई कुर्क, चोरी की गाड़ियों को ऐसे लगाता था ठिकाने

Meerut News: मेरठ की परतापुर पुलिस ने शातिर वाहन चोर और गैंगस्टर अज्जू की करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर ली है. जानकारी के मुताबिक, शातिर अज्जू पर चार मुकदमे दर्ज हैं. उसके साकिब गैंग का नेटवर्क उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों में फैला हुआ है. ये लोग चोरी की गाड़ियों को मेरठ के सोतीगंज में ठिकाने लगाते थे. पुलिस ने बीते दिनों भी अज्जू के दो घरों को कुर्क किया था. इसके अलावा साकिब गैंग के अन्य सदस्यों पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है. 

Advertisement
Meerut: यूपी के इस करोड़पति कबाड़ी की करोड़ों की संपत्ति हुई कुर्क, चोरी की गाड़ियों को ऐसे लगाता था ठिकाने
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 19, 2022, 09:12 PM IST

पारस गोयल/मेरठ: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वाहन कटान के लिए कुख्यात सोतीगंज पर योगी सरकार 2.0 में कार्रवाई लगातार जारी है. इसी क्रम में चोरी के वाहन काटने के लिए कुख्यात कबाड़ी अजहरुद्दीन उर्फ अज्जू पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है. मंगलवार को मेरठ पुलिस ने अजरुद्दीन के दो घरों को कुर्क कर लिया है. इन घरों की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है. इसके पहले भी अजहरुद्दीन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस कार्रवाई कर चुकी है.  

क्या है पूरा मामला 
पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ में यह वही सोतीगंज हैं, जहां चोरी के वाहनों की मंडी लगा करती थी. चोरी के वाहनों को काटकर अलग-अलग पार्ट्स बेचा जाता था. लेकिन योगी सरकार 2.0 में चोरी के धंधे पर लगाम कस गई. इसी क्रम में मंगलवार को साकिब गैंग के कुख्यात सदस्य अजहरुद्दीन उर्फ अज्जू के घर पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया. दरअसल, अजहरुद्दीन ने जरायम की दुनिया से कमाए रुपयों से दो घर बनाएं हैं. पुलिस ने पटेल नगर और सोतीगंज स्थित दोनों ही घरों को कुर्क कर लिया है. 

यूपी-उत्तराखंड समेत इन राज्यों में फैला था नेटवर्क 
एएसपी विवेक यादव की मानें तो अज्जू पर चार मुकदमे दर्ज हैं. साकिब गैंग का नेटवर्क उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब समेत राजस्थान में फैला हुआ है. यह लोग चोरी की गाड़ियों को पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ के सोतीगंज में ठिकाने लगाते थे. इस मामले में एक मुकदमा ब्रह्मपुरी में दर्ज किया गया. जिसकी विवेचना परतापुर से की जा रही थी. अब परतापुर पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया है. इस गैंग के कई और सदस्यों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई पहले ही की जा चुकी है. अजहरुद्दीन की अवैध संपत्ति के खिलाफ एक बार पहले ही कुर्की की कार्रवाई की जा चुकी है. उसकी कुछ प्रॉपर्टीज, जो अलग-अलग नामों पर थीं उनको भी जांच के दायरे में लाया गया. अब उन्हें कुर्क कर लिया गया है. 

यह भी देखें: शरारती बंदर बाइक पर बैठ खोल रहा था पेट्रोल की टंकी, तभी मिल गया सबक; देखे मजेदार वीडियो

Read More
{}{}