trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01230072
Home >>Uttar Pradesh

मूंछें हों तो नवनीत शर्मा जैसी: पत्नी का साथ छूटा तो मूंछों से कर लिया प्यार, 11 साल में कर लिया छह फीट लंबा

'मूंछें हों तो नत्थूलाल जैसी वरना न हों' इस कहावत को तो आपने खूब सुना होगा. अब आपको कहावत नहीं हकीकत में एक ऐसे इंसान के बारे में बताते हैं, जिन्होंने मूंछों को 6 फीट लंबा कर रखा है. मेरठ के मवाना खुर्द के नवनीत शर्मा ने कडी मेहनत एवं देखभाल के साथ अपने चेहरे पर छह फीट मूंछ को अपनी आन बान और शान के साथ संजोए रखा है.

Advertisement
 मूंछें हों तो नवनीत शर्मा जैसी: पत्नी का साथ छूटा तो मूंछों से कर लिया प्यार, 11 साल में कर लिया छह फीट लंबा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 23, 2022, 06:09 PM IST

मेरठ:  'मूंछें हों तो नत्थूलाल जैसी वरना न हों' इस कहावत को तो आपने खूब सुना होगा. अब आपको कहावत नहीं हकीकत में एक ऐसे इंसान के बारे में बताते हैं, जिन्होंने मूंछों को 6 फीट लंबा कर रखा है. मेरठ के मवाना खुर्द के नवनीत शर्मा ने कडी मेहनत एवं देखभाल के साथ अपने चेहरे पर छह फीट मूंछ को अपनी आन बान और शान के साथ संजोए रखा है.

पत्नी का साथ छूटने पर मूंछों से किया प्यार
मवाना तहसील क्षेत्र के गांव मवाना खुर्द निवासी नवनीत शर्मा ने बताया कि उनकी पत्नी मंजू शर्मा की 11 साल पहले बीमारी से मृत्यु हो गयी थी. उनके दो बच्चे हैं, पत्नी का साथ छूटने पर उन्होंने अपनी मूंछों से प्यार करते हुए छह फीट लंबी मूंछ को अपने चेहरे पर संजो लिया. नवनीत शर्मा का कहना है कि 11 साल में उनकी मूंछ छह फीट लंबी हो गयीं. मूंछ की देखभाल एवं प्रतिदिन धोने के लिए रीठे का प्रयोग करते हैं.

मूंछ पर ध्यान देने के लिए 11 साल से मुडवा रखा सिर
नवनीत पिछले 11 साल से सिर को भी मुडवाकर रखते हैं, ताकि मूंछ का पूरा ध्यान रखा जा सके. इतना ही नहीं मूंछो पर देसी सरसों का तेल लगाते हुए उनकी केयर करते हैं. नवनीत शर्मा की मूंछ वर्तमान में छह फीट लंबी हो गई है. मूंछों के जरिए जीने का मकसद देता है और दुनिया में अलग पहचान. नवनीत शर्मा प्रदेश में अपनी मूंछो का प्रदर्शन कर कई बार पुरस्कार भी जीत चुके हैं.

WATCH LIVE TV

 

 

Read More
{}{}