trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01747850
Home >>Uttar Pradesh

दिल्ली के आलीशान होटल में दो साल ठाट-बाट से अय्याशी करता रहा शख्स, चवन्नी भी खर्च किए बिना चंपत

Roseate Hotel: राजधानी दिल्ली के आलीशान होटल रोजिएट हाउस (Roseate House) में दो साल तक एक शख्स ठाट-बाट से अय्याशी करता रहा. इसके बाद होटल को 50 लाख का चूना लगाकर फरार हो गया. 

Advertisement
Roseate Hotel Photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 21, 2023, 05:55 PM IST

आईएएनएस/नई दिल्ली: दिल्ली के एयरोसिटी के पांच सितारा होटल रोजिएट हाउस से बड़ी धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. यहां एक गेस्ट और कुछ कर्मचारियों पर मिलीभगत कर 50 लाख रुपये का चूना लगाने का आरोप है. आरोप है कि एक शख्स होटल कर्मचारियों से मिलीभगत कर बिना कोई पेमेंट किए लगभग बीस महीने तक होटल में रहा. इसके बाद बिना भुगतान किए फरार हो गया. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

यह है पूरा मामला
आईजीआई एयरपोर्ट थाने के एक अधिकारी ने मामले की जांच शुरू कर दी है. प्राथमिकी के अनुसार, आरोपी अतिथि अंकुश दत्ता ने 30 मई 2019 को चेक इन किया था और एक रात के लिए एक कमरा बुक किया था. हालांकि, वह 22 जनवर 2021 तक बुकिंग बढ़ाता रहा और कोई पैसा नहीं दिया.

प्राथमिकी में कहा गया है कि होटल के फ्रंट ऑफिस विभाग के प्रमुख प्रेम प्रकाश ने दत्ता को मानदंडों का उल्लंघन करने की अनुमति दी. प्रेम प्रकाश को कमरे की दरों पर निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया था. सभी मेहमानों के बकाये को ट्रैक करने के लिए होटल कंप्यूटर सिस्टम तक उनकी पहुंच थी. प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि प्रेम प्रकाश ने होटल नीतियों और मानदंडों की अवहेलना करते हुए जानबूझकर दत्ता को अधिक समय तक ठहरने की अनुमति दी.

प्राथमिकी में आगे आरोप लगाया गया है कि दत्ता ने प्रेम प्रकाश सहित कुछ ज्ञात और अज्ञात होटल कर्मचारियों की मिलीभगत से एक आपराधिक साजिश रची थी. इस साजिश का उद्देश्य गलत तरीके से व्यक्तिगत लाभ प्राप्त करना और होटल को उसके उचित बकाया से वंचित करना था. आरोप है कि योजना के तहत आरोपी होटल कर्मचारियों ने होटल के ओपेरा सॉफ्टवेयर सिस्टम में के रिकॉर्ड में हेरफेर. इसमें प्रविष्टियों को डिलीट जोड़ने समेत बड़ी संख्या में रिकॉर्ड को गलत साबित करने जैसी गतिविधियों शामिल है.

Shahjahanpur: शादीशुदा साली से अय्याशी करते रंगे हाथ पकड़ा गया जीजा, साढ़ू ने उधेड़ दी दोनों की बखियां

इसके अतिरिक्त होटल प्रबंधन ने पाया कि दत्ता ने भुगतान के रूप में अलग-अलग तारीखों पर सात लाख रुपये, 10 लाख रुपये और 20 लाख रुपये के तीन चेक दिए थे. यह सभी चेक बाउंस हो गए और प्रकाश सहित होटल के कर्मचारियों ने मैनेजमेंट को इसके बारे में सूचित नहीं किया. 

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

 

Read More
{}{}