trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01247290
Home >>Uttar Pradesh

Skin Care Tips: चाहती हैं 45 की उम्र में जवां नजर आना, तो आज से ही आजमाएं ये देसी नुस्खे

बॉलीवुड की कुछ अदाकाराओं में बढ़ती उम्र का असर कम ही देखने को मिलता है. कुछ हसीनाएं तो 45 साल की उम्र में भी इतनी ग्लो करती है कि उनके आगे कम उम्र की एक्ट्रेसेस भी फीकी दिखाई देती हैं.

Advertisement
Skin Care Tips: चाहती हैं 45 की उम्र में जवां नजर आना, तो आज से ही आजमाएं ये देसी नुस्खे
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 07, 2022, 01:37 AM IST

Skin Care Secret: बॉलीवुड की कुछ अदाकाराओं में बढ़ती उम्र का असर कम ही देखने को मिलता है. कुछ हसीनाओं का चेहरा तो 45 साल की उम्र में भी इतनी ग्लो करता है कि उनके आगे कम उम्र की एक्ट्रेसेस भी फीकी दिखाई देती हैं. जैसे मलाइका अरोड़ा को ही देख लीजिए, उन पर बढ़ती उम्र का प्रभाव न के बराबर देखाई देता है.

उनकी ग्लोइंग स्किन को देखकर हर आम लड़की इस अदाकारा जैसी फ्लॉलेस स्किन पाने की ख्वाहिश रखती है. दरअसल, मलाइका अपनी स्किन की देखभाल के लिए कई देसी नुस्खे का इस्तेमाल करती हैं. इन घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल कर आप भी अपनी ब्यूटी का ख्याल रख सकती हैं. 

WhatsApp New Update: यूजर्स को जल्द मिल सकती है मनचाही सौगात, कंपनी करने जा रही ये बड़ा बदलाव

होममेड स्क्रब
डेड स्किन रीमूव करने के लिए आप होममेड स्क्रब का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए सबसे पहले कॉफी पाउडर लें इसमें ब्राउन शुगर और फिर तेल मिला दें. आप इसमें नारियल का या बादाम का तेल इस मिक्स कर लें.

अगर आपको ब्राउन शुगर न मिले, तो किचन में मौजूद नॉर्मल चीनी का यूज किया जा सकता है. इस घरेलू स्क्रब को स्किन पर सर्क्युलर मोशन में रब करें और फिर पानी से चेहरा धो लें. सबसे बढ़िया बात यह है कि इसे चेहरे के साथ-साथ पूरे शरीर पर इस्तेमाल किया जा सकता है.    

दालचीनी फेस पैक
आम लड़कियों की तरह मलाइका भी स्किन से जुड़ी परेशानियों से जूझती हैं. उन्होंने शेयर किया था कि वह भी एक्ने की समस्या से परेशान रहती हैं. इस प्रॉब्लम को कंट्रोल करने के लिए वह दालचीनी का फेस पैक लगाती हैं. इसके लिए दालचीनी पाउडर, एक-एक चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाकर फेस पैक बना लें. इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें. इस पैक को हफ्ते में दो से तीन बार जरूर लगाएं.

कैटरीना कैफ भी फॉलो करती हैं ये उपाय, आप भी करें, आएगा गजब का निखार

मॉइस्चराइजर के तौर पर एलोवेरा जेल लगाएं
स्किन को सॉफ्ट बनाए रखने के लिए मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें. आप चेहरे पर चाहे जो भी पैक लगाएं या स्क्रब करें इसे वॉश करने के बाद स्किन को मॉइस्चराइज करना न भूलें. इससे चेहरे को काफी लाभ मिलते हैं. इसके लिए बस एक एलोवेरा का जेल निकाल लें और इसे चेहरे पर लगाएं. कुछ देर बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें, ये फेस को दिनभर फ्रेश और स्मूद बनाए रखेगा

डिस्क्लेमरः इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}