trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01501217
Home >>Uttar Pradesh

महोबा को सौगात ,जिला अस्पताल में डायलिसिस सेंटर शुरू

योगी सरकार प्रदेश के हर जिले में डायलिसिस की सुविधा मुहैया करा रही है. इसी क्रम में महोबा जिले में डायलिसिस सेंटर शुरू किया गया है.

Advertisement
महोबा को सौगात ,जिला अस्पताल में डायलिसिस सेंटर शुरू
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 25, 2022, 07:01 PM IST

राजेंद्र तिवारी/महोबा : जनपद के ऐसे मरीजों को जिन्हें डायलिसिस की जरुरत है, उन्हें अब जिला अस्पताल में ही यह सुविधा मिलेगी. स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाए जाने के उद्देश्य से पहले बीजेपी सांसद ने डायलेसिस सेंटर का उद्घाटन कर जिले को बड़ी सौगात दी है. जिला अस्पताल को 10 डायलेसिस मशीन मिलने से 1 दिन में 30 मरीजों को पीपीपी मॉडल पर स्वास्थ सेवाओं के लाभ मिलने की उम्मीद है. 

महोबा हमीरपुर तिंदवारी लोकसभा सीट के सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने बताया कि महोबा में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर मरीजों को बड़ी परेशानियां हो रही थी. इलाज के लिए उन्हें बांदा मेडिकल कॉलेज जाना पड़ रहा था. जिसके मद्देनजर सीएम योगी के निर्देश पर महोबा में डायलेसिस सेंटर का उद्घाटन किया गया है. 

यह भी पढ़ें: रामलला के प्राकट्य उत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा, 74 साल से हो रहा आयोजन
पहले चरण में 6 मशीन लगाई गईं
शासन ने 10 डायलेसिस इस मशीनों की महोबा जिला अस्पताल को मंजूरी दी है. पहले चरण में 6 मशीनें सेंटर में स्थापित कर दी गई है. एक दिन में तीन शिफ्ट में 30 मरीजों को योजना के लाभ से लाभान्वित किया जा सकेगा. 
परेशानियों से मिलेगी निजात
उद्घाटन के समय किडनी के मरीज तौसीफ का डायलिसिस किया गया है. हितग्राही ने बताया कि उसे डायलिसिस कराने के लिए महोबा जनपद से कानपुर या झांसी जाना पड़ता था. इससे उसके जैसे मरीजों को अब जगह-जगह नहीं भटकना पड़ेगा. योगी सरकार प्रदेश के हर जनपद में डायलिसिस की सुविधा प्रदान कर रही है. इसी क्रम में जिला सरकारी अस्पतालों में डायलिसिस सेवाएं शुरू की जा रही हैं.

Atal Bihari Vajpayee : अटल जी की पूरी कहानी, जानिए कैसे सच साबित हुई नेहरू की ये भविष्यवाणी WATCH

Read More
{}{}