trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01275480
Home >>Uttar Pradesh

महराजगंज: दारोगा को सीओ से छुट्टी मांगना पड़ा महंगा, 10 दिन की छुट्टी के साथ अनिवार्य सेवानिवृत्त के दिए आदेश

Maharajganj News: यूपी के महराजगंज में एक बीमार दारोगा के छुट्टी मांगने पर सीओ ने अनिवार्य सेवानिवृति की संस्‍तुति कर दी. मामले की जानकारी होते ही एसपी डॉ. कौस्‍तुभ ने एएसपी को इसकी जांच का आदेश दिया है.

Advertisement
महराजगंज: दारोगा को सीओ से छुट्टी मांगना पड़ा महंगा, 10 दिन की छुट्टी के साथ अनिवार्य सेवानिवृत्त के दिए आदेश
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 26, 2022, 10:18 PM IST

महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज (Maharajganj) में पुलिस महकमे से बेहद हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जिले में तैनात एक सर्किल ऑफिसर (सीओ)  सुनील दत्त दुबे (CO Sunil Dutt Dubey) से छुट्टी मांगना भारी पड़ गया. सीओ ने सब इंस्पेक्टर को 10 दिन की छुट्टी के साथ अनिवार्य सेवानिवृत्ति का भी आदेश जारी कर दिया. वहीं, क्षेत्राधिकारी के आदेश के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. मामला हाई प्रोफाइल बन गया है. वहीं, इस बात की जानकारी होते ही एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच एएसपी आतिश सिंह को सौंप दी है. आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला...

दारोगा ने कार्य करने में दिखाई थी असमर्थता?
जानकारी के मुताबिक, सब इंस्पेक्टर लल्लन राम जिले के निचलौल थाना क्षेत्र में तैनात हैं. दारोगा ने क्षेत्राधिकारी सुनील दत्त दुबे को एक प्रार्थना पत्र सौंपकर बताया कि उन्हें घबराहट हो रही है. उन्होंने कैंसर का ऑपरेशन भी कराया है. उनकी देखरेख करने वाला कोई नहीं है. अस्पताल के डॉक्टर ने बेड रेस्ट करने को कहा है. ऐसी स्थिति में 10 दिन की छुट्टी दी जाए. दारोगा ने चिकित्‍सक की सलाह का हवाला देते हुए खुद को कार्य करने में असमर्थ बताया. इस पर क्षेत्राधिकारी ने सब इंस्पेक्टर को 10 दिन की छुट्टी के साथ ही अनिवार्य सेवानिवृत्ति का आदेश जारी कर दिया. जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. वहीं, इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी डॉ. कौस्तुभ ने जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंप दी है. 

यह भी पढ़ें- अल्लाह के बंदे के कंधे पर कांवड़: हरिद्वार से तिरंगे के साथ गंगाजल लेकर शामली पहुंचा 'वकील', छठीं बार की कांवड़ यात्रा​

एएसपी ने क्या कहा? 
वहीं, मामले पर एएसपी आतिश सिंह ने कहा, "किन कारणों से अनावश्यक रूप से इस तरह की टिप्पणी की गई है सीओ निचलौल द्वारा. इस संबंध में मेरे द्वारा जांच की गई है. जांच के उपरांत जो भी तथ्य निकलकर आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी." एएसपी ने कहा कि जांच कर वह अपनी रिपोर्ट एसपी को देंगे. 

Fatehpur News: फतेहपुर पुलिस का कमाल! 6 साल के मासूम पर धमकी और गबन का केस दर्ज

Read More
{}{}