trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01353846
Home >>Uttar Pradesh

महंत नरेंद्र गिरी के कमरे से मिला खजाना, 3 करोड़ कैश और करोड़ों के जेवरात- जानें और क्या मिला

Prayagraj :  बाघंबरी मठ के महंत नरेंद्र गिरी के कमरे से सीबीआई टीम को 3 करोड़ रुपये नकद और करोड़ों रुपये मूल्य का सोना-चांदी मिला है. 

Advertisement
Mahant Narendra giri
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 16, 2022, 01:25 PM IST

प्रयागराज /मोहम्मद गुफरान : प्रयागराज में मठ बाघंबरी गद्दी में महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) कमरे से बड़ा खजाना मिला है.महंत नरेंद्र गिरी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. उसके बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी. इस मामले में उनके शिष्य रहे आनंद गिरी (Mahant Anand Giri) को गिरफ्तार किया गया था. सीबीआई टीम के निर्देशन में जब गुरुवार को कमरे का ताला खोला गया तो तीन करोड़ रुपये की नकदी मिली. नोटों को गिनने की मशीनें भी यहां कमरे से मिलीं. इन नोटों को गिनने के लिए पूरी टीम को लगाया गया. सील कमरे के भीतर से 10 कुंतल देसी घी भी मिला है. 

लखनऊ में मौत की दीवार: दिलकुशा कॉलोनी में दीवार गिरने से 9 मजदूरों की मौत

करोड़ों रुपये की नकदी के अलावा जमीनों के दस्तावेज भी मिली
बताया जाता है कि कमरे से करोड़ों रुपये मूल्य के सोने और चांदी के जेवरात भी बरामद हुए हैं. कई बेशकीमती जमीनों की रजिस्ट्री के दस्तावेज भी सील कमरे से मिले हैं. कमरे के भीतर नोट गिनने की प्रक्रिया इलेक्ट्रिक मशीन के जरिये करीब 9 घंटे तक चली. सीबीआई की टीम मठ के भीतर मौजूद रही. देर शाम मठ के महंत बलबीर गिरी को सीबीआई ने कमरे की चाभी सौंप दी थी.

यूपी में अगले 2 दिनों तक जारी रहेगा भारी बारिश का कहर, उत्तराखंड में रेड अलर्ट

आनंद गिरि की जमानत खारिज हुई
महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में एक पत्र भी बरामद हुआ था, जिसके आधार पर उनके शिष्य आनंद गिरि को गिरफ्तार किया गया था. करीब एक साल से जेल में बंद आनंद गिरि ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी. हाईकोर्ट ने पिछले हफ्ते ये जमानत अर्जी खारिज कर दी थी.

महंत नरेंद्र गिरि के सुसाइड नोट में आनंद गिरि पर प्रताड़ित करने और ब्लैकमेल करने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए गए थे. आनंद गिरी की तमाम ऐसी तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुए थे, जिसमें वो हवाई जहाज और तमाम अन्य जगहों पर मौज मस्ती करते दिख रहे थे.

Read More
{}{}