trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01571424
Home >>Uttar Pradesh

Maha Shivratri 2023: महाशिवरात्रि पर IRCTC ने भोलेनाथ के भक्तों को दिया तोहफा, बस इतने रुपए में कर सकेंगे 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन

आईआरसीटीसी ने 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन की इच्छा रखने वाले तीर्थयात्रियों के लिए एक टूर पैकेज निकाला है. आइए जानते हैं कब से इस ऑफर को आप हासिल कर सकते हैं. और कितने रुपए आपको खर्च करने होंगे.

Advertisement
Maha Shivratri 2023: महाशिवरात्रि पर IRCTC ने भोलेनाथ के भक्तों को दिया तोहफा, बस इतने रुपए में कर सकेंगे 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 14, 2023, 02:32 PM IST

IRCTC Train Tour Package For 12 Jyotirlinga: इस बार 18 फरवरी को महाशिवरात्रि है. इस दिन भगवान शिवजी के भक्त भोलेनाथ की पूरे विधि-विधान से पूजा करते हैं. महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ जुटती है. भारत में भगवान शिव के कई मंदिर हैं, जो उन्हें समर्पित हैं. 12 शिव ज्योतिर्लिंगों का इन मंदिरों में विशेष स्थान है. भोलेनाथ के हर भक्त की इच्छा होती है कि वह महाशिवरात्रि के अवसर ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करे.  ऐसे में महाशिवरात्रि से पहले आईआरसीटीसी ने महादेव के भक्तों को विशेष तोहफा दिया है. आईआरसीटीसी ने 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन की इच्छा रखने वाले तीर्थयात्रियों के लिए एक टूर पैकेज निकाला है. इस टूर पैकेज को हासिल कर आप ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, ग्रिश्नेश्वर ज्योतिर्लिंग, औंढा नागनाथ ज्योतिर्लिंग, परली वैजनाथ ज्योतिर्लिंग, मल्लिकार्जुन स्वामी ज्योतिर्लिंग जैसी जगहों भगवान शंकर के दर्शन का लाभ प्राप्त कर सकेंगे.

आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज को MahaShivratri Nava Jyotirlinga Yatra SZBD384A नाम दिया है. ये टूर पैकेज अगले महीने की 8 तारीख यानी 8 मार्च से लिया जा सकेगा.यह टूर पैकेज 12 रात और 13 दिन का है. इस टूर पैकेज की शुरुआत मदुरई से होगी. 

यह भी पढ़ें: पथराव करने वाले युवाओं की पहचान करेगी देहरादून पुलिस, मोबाइल नंबर जारी कर मांगी जानकारी

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का बोर्डिंग प्वाइंट है तिरुनेलवेली, मदुरै, डिंडीगुल, इरोड, सलेम, जोलारपेट्टई, काटपाडी, पेरम्बूर, नेल्लोर है. इसके लिए आपको 15,350 रुपए देने होंगे. टूर पैकेज में आप ट्रेन की स्लीपर कोच में सफर कर करेंगे. इसमें आईआरसीटीसी द्वारा आपको खाना ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर के साथ पानी की एक लीटर की बोतल मिलेगी. यदि आप इस ट्रेन टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप आईआरसीटीसी टूरिस्ट फैसिलिटेशन सेंटर, रिजनल ऑफिस और क्षेत्रीय अधिकारियों के जरिए भी बुकिंग कर सकते हैं. ट्रेन बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

WATCH: अडानी मामले पर कांग्रेस के आरोपों का अमित शाह ने पहली बार दिया जवाब 

Read More
{}{}