trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01526006
Home >>Uttar Pradesh

Lucknow Airport Link Flyover: लखनऊ कानपुर रोड पर भूल जाओ ट्रैफिक जाम, 2 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर सीधा एयरपोर्ट पहुंचाएगा

Lucknow Airport Link Flyover: शहीद पथ-एयरपोर्ट लिंक फ्लाईओवर शुरू होने से रोजाना आने-जाने वाले को मिलेगी जाम से मुक्ति. कानपुर रोड पर भी वाहनों का लोड कम होगा.  

Advertisement
Lucknow Airport Link Flyover: लखनऊ कानपुर रोड पर भूल जाओ ट्रैफिक जाम, 2 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर सीधा एयरपोर्ट पहुंचाएगा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 12, 2023, 09:02 PM IST

Lucknow Airport Link Flyover: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शहीद पथ से एयरपोर्ट जाने वालों के लिए अच्‍छी खबर है. 14 जनवरी से शहीद पथ-एयरपोर्ट लिंक फ्लाईओवर को आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. इसके बाद लोग बिना जाम में फंसे सीधा एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे. 

रक्षा मंत्री करेंगे उद्घाटन 
बता दें कि लंबे समय तक विवाद में फंसे रहने के बाद एक वर्ष पहले ही इस फ्लाईओवर का निर्माण शुरू किया गया था. अब यह पूरी तरह से बनकर तैयार हो गया है. शहीद पथ को एयरपोर्ट से जोड़ने के लिए बनाए गए लिंक फ्लाईओवर का उद्घाटन 14 जनवरी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे. 

एयरपोर्ट तक पहुंच आसान होगी 
सेतु निगम के महाप्रबंधक के मुताबिक, यहां से रोजाना हजारों लोग गुजरते हैं. फैजाबाद रोड से एयरपोर्ट जाने के लिए ज्यादातर लोग शहीद पथ का ही इस्तेमाल करते हैं. ऐसे ही गोमती नगर के लोग शहीद पथ से ही एयरपोर्ट और कानपुर रोड पर आते जाते हैं. ऐसे में इस फ्लाईओवर के शुरू होने से शहीद पथ से एयरपोर्ट आना-जाना आसान हो जाएगा. 

कानपुर रोड पर भी जाम से मिलेगी मुक्ति 
सेतु निगम के महाप्रबंधक के मुताबिक, शहीद पथ को एयरपोर्ट से जोड़ने वाला यह लिंक फ्लाईओवर 1997.88 मीटर लंबा है. इसे बनाने में 134 करोड़ रुपये का खर्च आया है. इसके शुरू होने से शहीद पथ पर वाहनों का लोड कम हो जाएगा. इसके चलते कानपुर रोड पर भी जाम से मुक्ति मिलेगी. 

WATCH: लोहड़ी पर करेंगे ये उपाय तो धन-धान्य से भरा रहेगा घर-परिवार

Read More
{}{}