trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01861853
Home >>Uttar Pradesh

Lucknow News: लखनऊ की सड़कों पर लग रही दुकान, जाम के झाम से लोग परेशान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की जनता इन दिनों लंबे जाम से जूझ रही है. वजह है सड़कों के पास या सड़क के किनारे खड़े ठेले और पान की गुमटियां है. अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम और नगरपालिकाएं लगातार मुहीम चला रही है.

Advertisement
Lucknow Nagar Nigam
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 08, 2023, 06:10 PM IST

अतीक अहमद/लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की जनता इन दिनों लंबे जाम से जूझ रही है. वजह है सड़कों के पास या सड़क के किनारे खड़े ठेले और पान की गुमटियां है. अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम और नगरपालिकाएं लगातार मुहीम चला रही है. लेकिन बावजूद इसके रेडी, पटरी और पान की गुमटियों वाले बाज नहीं आ रहे हैं. लखनऊ शहर की सड़कों पर ठेले व पान की गुमटियां लगी होने से शहर की सड़कों पर लंबा जाम लगा रहता है.  

पुलिस चौकी के सामने ही लग रहा जाम 
सड़क पर अतिक्रमण के कारण लग रहे लंबे जाम से हर किसी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम व नगपलिका पुलिस की सहायता लेकर लगातार मुहिम चलती रहती है, लेकिन बावजूद इसके कुछ समय बाद यह लोग दोबारा से यहां पर आ जाते हैं और अपना सामान सड़क किनारे बेचते हैं. बड़ी बात यह है कि यह ठेले पुलिस चौकी के ही सामने या कुछ दूरी पर लगे रहते हैं, लेकिन पुलिस इनके खिलाफ किसी भी तरीके की कोई कार्रवाई नहीं करती. 

जुर्माना लेकर छोड़ देता है नगर निगम 
जी मीडिया की टीम ने लखनऊ में लग रहे लंबे जाम की जांच पड़ताल की और सड़क किनारे खड़े ठेले वालों से बात की, तो उन्होंने बताया कि हमारे पास पक्की दुकाने नहीं है और इतने रुपए भी नहीं है कि एक दुकान ले सकें. हम ठेले पर सामान रख कर इधर-उधर गलियों में तो कभी सड़कों पर फेरी मारकर सामान बेचते हैं. यही हमारा रोजगार है और इसी से हम अपने परिवार को पालते हैं. कई मर्तबा नगर-निगम ने हम पर कार्रवाई की है, नगर निगम की टीम हमारा सामान और ठेला उठाकर ले गए हैं. इसके बाद नगर निगम ने हम पर जुर्माना राशि लगते हैं. जुर्माना भरने के बाद वो हमारा सामान छोड़ देते हैं. 

नगर आयुक्त​ ने दी जानकारी 
नगर निगम नगर आयुक्त अरविंद राव ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि लखनऊ में अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर निगम लगातार काम कर रहा है, जिस स्थान पर अतिक्रमण की शिकायत आती है वहां पर हमारी टीम तुरंत जाकर उनके खिलाफ कार्रवाई करती है. इसके अलावा अतिक्रमण करने वाले का सामान जब्त कर उस पर जुर्माना भी लगाते हैं. जुर्माना भरने के बाद उसको दुबारा सड़कों पर अतिक्रमण न लगाने की चेतावनी देते हुए उसका सामान वापस कर देते हैं.  

Watch:बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत, सीएम धामी ने आखिरी दौर में पलटी बाजी

Read More
{}{}