trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01355609
Home >>Uttar Pradesh

डॉग ओनर ध्यान दें! बिना माउथ कवर के टहलाया कुत्ता तो लगेगा जुर्माना

Lucknow News: लखनऊ में रहने वाले लोगों के लिए नगर निगम से लाइसेंस लेने के साथ अन्य नियमों का भी पालन करना होगा. अब डॉग ओनर्स बिना माउथ कवर लगाए कुत्ता नहीं टहला सकेंगे. अगर ऐसा किया गया तो मालिक को मोटा जुर्माना भरना होगा. 

Advertisement
सांकेतिक तस्वीर.
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 17, 2022, 04:02 PM IST

Lucknow Dog Mouth Cover News: उत्तर प्रदेश समेत देश भर में डॉग अटैक (Dog Attack) के बढ़ते मामलों को लेकर लोगों में डर है. आए दिन स्ट्रीट डॉग के अलावा पेट डॉग लोगों पर अटैक कर रहे हैं. कई ऐसी घटनाएं आईं, जिसमें पीड़ितों की शिकायत पर पेट ओनर के खिलाफ कार्रवाई की गई. इसी बीच राजधानी लखनऊ (Lucknow News) से डॉग लवर्स के लिए जरूरी खबर है. लखनऊ प्रशासन ने डॉग अटैक की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए सख्त कदम उठाने जा रहा है. अब अगर लखनऊवासी अपने कुत्ते को बिना माउथ कवर टहलाने ले जाएंगे, तो उनके खिलाए एक्शन लिया जाएगा. जी हां, बिना माउथ कवर टहलाने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा.  

पांच हजार का लगेगा जुर्माना 
बीते कुछ महीनों में डॉग अटैक की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है, जिसे देखते हुए नगर निगम ने जनता की सुरक्षा के लिए कुत्ते के मुंह पर माउथ कवर लगाना अनिवार्य कर दिया है. बिना माउथ कवर के कुत्ते को बाहर टहलाने की अनुमति नहीं मिलेगी. अगर कोई ऐसा करता पकड़ा गया, तो नगर निगम उसके ऊपर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगेगा. 18 सितंबर को होने वाली नगर निगम लखनऊ कार्यकारिणी में यह प्रस्ताव लाया जाएगा. मंजूरी मिलने के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- कूनो में छोड़े गए चीते, एक मिनट में शिकार का करता है काम तमाम, जानिए इनकी खासियत

राजधानी में पहले भी आ चुके डॉग अटैक के कई मामले
बीते दिनों लखनऊ के गोमती नगर इलाके में खाना खाकर टहलने निकले एक युवक पर एक ने पिटबुल ने हमला कर दिया जिससे शख्स को गंभीर चोट आई थी. युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जबकि कृष्णानगर के प्रेम नगर में एक पालतू कुत्ते ने एक युवक के प्राइवेट पार्ट पर अटैक कर दिया था. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. युवक का केजीएमयू में इलाज कराया गया. पीड़ित युवक ने कुत्ते के मालिक पर एफआईआर दर्ज कराई थी. इससे पहले पिटबुल अटैक की घटना तो आपको याद ही होगी, जहां पालतू डॉगी ने अपनी मालकिन को मौत के घाट उतार दिया था. 

यह भी पढ़ें- बर्थडे स्पेशल: काशी से कुशीनगर तक ये 17 प्रोजेक्ट बदल रहे UP- उत्तराखंड की तस्वीर

Read More
{}{}