trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01545645
Home >>Uttar Pradesh

Lucknow Building Collapse: लखनऊ में अलाया अपार्टमेंट गिरने के 2 दिन बाद मलबे में मिली महिला टीचर की लाश, गुनहगारों पर कार्रवाई की मांग तेज

लखनऊ के हजरतगंज स्थित अलाया अपार्टमेंट 24 जनवरी को हो गया था धराशायी. 

Advertisement
Lucknow Building Collapse: लखनऊ में अलाया अपार्टमेंट गिरने के 2 दिन बाद मलबे में मिली महिला टीचर की लाश, गुनहगारों पर कार्रवाई की मांग तेज
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 26, 2023, 08:23 PM IST

Lucknow Alaya Apartment: लखनऊ के अलाया अपार्टमेंट के मलबे में गुरुवार को एक और महिला का शव मिला. इसके बाद अलाया अपार्टमेंट हादसे में मरने वालों की संख्‍या 3 हो गई. इससे पहले समाजवादी पार्टी के प्रवक्‍ता अब्‍बास हैदर की और उनकी मां की मौत हो गई थी. 

उन्‍नाव में शिक्षिका थीं मृतका 
बता दें कि 24 जनवरी को लखनऊ के हजरतगंज स्थित अलाया अपार्टमेंट धराशायी हो गया था. हादसे में करीब 20 से ज्‍यादा परिवार दबे थे. एनडीआरएफ (NDRF) और सेना ने रेस्‍क्‍यू अभियान चलाकर दो दर्जन लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया था. गुरुवार को रेस्‍क्‍यू अभियान के दौरान एक और महिला का शव मिला. इसकी पहचान शबाना के रूप में हुई है. शबाना उन्‍नाव में शिक्षक थीं. 

रेस्‍क्‍यू अभियान में जरूरी सामान निकालने की कोशिश 
जिला प्रशासन की ओर से जानकारी दी कि अब तक 16 में से 14 लोगों को सुरक्षित निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है. रेस्‍क्‍यू टीम मलबे में दबे जरूरी सामान को निकालने में लगी है. ताकि उनके मालिकों को यह जरूरी सामान दिया जा सके. वहीं, अलाया अपार्टमेंट हादसे के गुनहगारों पर कार्रवाई की मांग तेज हो गई है. 

ये हैं गुनहगार 

बता दें कि अलाया अपार्टमेंट सपा सरकार के पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे और भतीजे की जमीन पर खड़ा किया गया था. अपार्टमेंट बनाने का काम यजदान बिल्‍डर को दिया गया था. इसका एग्रीमेंट पूर्व मंत्री के बेटे और भतीजे ने बिल्डर फहद यजदानी से किया था. इसके बाद दोनों में फ्लैट बांटे गए थे.  

रेस्‍क्‍यू अभियान को लेकर उठाए थे सवाल 
इस मामले में सपा नेता अब्बास हैदर ने प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे राहत अभियान पर सवाल उठाए थे और कहा था कि राहत कार्यों में लापरवाही की जा रही है और विशेषज्ञों की मौजूदगी के बिना काम किया जा रहा है. वहीं, प्रशासन का कहना था कि राहत अभियान लगातार चलाया जा रहा है. 

WATCH: लखनऊ अलाया अपार्टमेंट हादसा, LDA की बड़ी लापरवाही आई सामने

Read More
{}{}