trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01477020
Home >>Uttar Pradesh

बहराइच में तेंदुए ने सात साल के बच्चे का किया शिकार, गांव में पसरा मातम

जैसे-जैसे जंगल में इंसानी गतिविधियां बढ़ रही हैं, जंगली जानवर गांव और रिहाइशी इलाकों की ओर रुख करने लगे हैं. ऐसे में अक्सर जंगली जानवर लोगों को शिकार बना लेते हैं. बहराइच में ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है.

Advertisement
बहराइच में तेंदुए ने सात साल के बच्चे का किया शिकार, गांव में पसरा मातम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 08, 2022, 03:38 PM IST

राजीव शर्मा/बहराइच: थाना मोतीपुर क्षेत्र के मनोहरपुरवा सोमई गौडी गांव में एक 7 साल का बच्चा अपनी बहन के साथ जानवरों के चारे के लिए खेत  गया था. तभी गन्ने की झाड़ियों से अचानक निकले तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया. हमलावर तेंदुआ अपने जबड़े में दबोच कर सात साल के मासूम को गन्ने के खेत में खींच ले गया. इस दौरान तेंदुए के हमले में उसकी बहन बच गई. फिर क्या था घटना के बाद मौके से भाग कर गांव पहुंची बहन ने ग्रामीणों को सूचना दी. पुलिस और वन विभाग की टीम ने खेत की तलाशी के दौरान बच्चे के शव को गन्ने के खेत से बरामद किया है.

कतर्नियाघाट सेंचुरी क्षेत्र अंतर्गत सोमई गौडी का मजरा मनोहर पुरवा गांव जंगल से सटा हुआ है. गांव निवासी लवकुश यादव (7) पुत्र राम सुमेर देर शाम अपनी बहन के साथ खेत में गन्ने की पत्ती लेने गया था. तभी तेंदुआ खेत में घात लगाए बैठा था.जानकारी के मुताबिक तेंदुआ लवकुश को बहन के सामने ही अपने जबड़े में दबोच कर उसके 7 साल के भाई खींच ले गया. बहन शोर मचाती हुई घर पहुंची. परिवार के लोग मौके पर पहुंचे. परिवार के लोगों के साथ खोजबीन करते हुए वन कर्मी भी मौके पर पहुंचे. 

यह भी पढ़ें: Kanpur: बिना पहचान बताए सिरफिरा आशिक महिला को कर रहा तंग, पुलिस कर रही तलाश

वन विभाग की टीम और पुलिस टीम ने बालक की खोज शुरू की. काफी मशक्कत के बाद बच्चे के शव को छत विक्षत हालत में गन्ने के खेत से बरामद कर लिया गया. पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. ऐसे हादसों को देखते हुए वन और पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को जागरुक किया जाना चाहिए. 

Read More
{}{}