trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01389328
Home >>Uttar Pradesh

Fake Case: मकान मालिक हो जाएं सावधान, लड़कियों के सहारे फर्जी मुकदमे में फंसाने वाला गिरोह एक्टिव

UP Crime News: यूपी के मथुरा में लोगों को झूठे मुकदमें में फंसाकर पैसें ऐंठने वाला गिरोह पकड़ा गया है. इस गिरोह में शामिल दो युवती सहित 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ये है मामला... 

Advertisement
Fake Case: मकान मालिक हो जाएं सावधान, लड़कियों के सहारे फर्जी मुकदमे में फंसाने वाला गिरोह एक्टिव
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 11, 2022, 02:56 AM IST

मथुरा: क्या आप कभी सोच सकते हैं कि ठगी, चोरी, लूट के बाद अब एक ऐसा गिरोह एक्टिव हुआ है, जो आपको फर्जी मुकदमे में फंसा सकता है. दरअसल, यूपी के मथुरा में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यह गिरोह लोगों को झूठे मुकदमें में फंसाकर उनसे पैसें ऐंठता था. इस गिरोह में शामिल दो युवती सहित 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, गिरोह के 2 सदस्य अभी भी फरार हैं. जिनकी  तलाश में पुलिस जुटी हुई है. जानकारी के मुताबिक सभी आरोपी दिल्ली और भरतपुर के रहने वाले हैं.

किराये का मकान खाली कराने के चक्कर में हुआ बवाल
जानकारी के मुताबिक रोहित नागपाल पुत्र अनिल नागपाल निवासी कृष्णानगर के पिता के नाम एक फ्लैट राधा वैली सोसाइटी में है. इस फ्लैट को वादी के पिता ने बीते 15 सितम्बर 2022 को एजेन्ट अरुण के माध्यम से 2 लड़कियों हिना और अंजली शर्मा को 6500 रुपये में किराये पर दिया था. दोनों लड़कियों का जमानतदार कमीशन एजेन्ट बना. उक्त फ्लैट को किराये पर देने के कुछ दिन बाद ही अनिल ने फ्लैट बेच दिया. जिसकी जानकारी अनिल नागपाल 2 अक्टूबर को देने गए.

फ्लैट बिक्री की जानकारी देने पहुंचे थे मकान मालिक
उन्होंने किरायेदार लड़कियों को बताया कि फ्लैट बेच दिया गया है. आप एक दो दिन में फ्लैट खाली करना. इस बात पर हिना ने वाद-विवाद किया. उसने कहा आज दूसरी लड़की अंजली फ्लैट पर नही हैं. आप कल इसी समय आना बात करके हम खाली कर देंगे. जब तीन अक्टूबर को नागपाल हिना के फोन पर बुलाने के अनुसार फ्लैट पर पहुंचे. उन्होंने एजेंट अरुण को भी फ्लैट पर बुलाया था, लेकिन वह नहीं आया. उसी समय हिना ने तेज तेज आवाज में शोर मचाया और अनिल ने उसके साथ छेड़छाड़ की ऐसा आरोप लगाया.

शोर मचाकर लड़की ने लगाया छेड़खानी का आरोप
आरोप के आधार पर थाना हाईवे पुलिस ने अनिल के खिलाफ पंजीकृत दर्ज कर लिया. विवेचना के दौरान यह मामला सामने आया कि अनिल नागपाल 62 साल के वृद्ध हैं. उन्हें दो बार पैरालालिसिस का अटैक पड़ चुका है. जिसकी दवा चल रही है, वह केवल अपना फ्लैट खाली कराने के उद्देश्य से वहां गए थे, लेकिन हिना द्वारा साज़िश के तहत  शोर मचाकर छेड़छाड़ की झूठी कहानी बनाई गई.

आरोप लगाकर रचा गया षड्यंत्र
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक षड्यंत्र के तहत हिना का बॉयफ्रेंड उदयवीर सिंह, उसका मित्र गौरव देशपाल ने दो अधिवक्ता के जरिए मामला दर्ज करवाया. उन अधिवक्ताओं के नाम पंकज चौधरी और रोहित नेगी हैं. दोनों दिल्ली से मथुरा घटना से 2 घंटे पहले पहुंच गए थे. जिन्होंने झूठी घटना बनाकर अनिल के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया. वहीं, मुकदमे का डर दिखाकर बुजुर्ग अनिल नागपाल पर दबाव बनाया जाने लगा. वहीं, हिना का बयान बदलवाने के एवज में 15 लाख रुपये मांगे गए. साथ ही 2 साल तक दोनों लड़कियों को मुफ्त में फ्लैट में रखने की शर्त रखी गई.

जिसके बाद अनिल नागपाल के पुत्र रोहित नागपाल ने मामले की लिखित शिकायत थाने में की. शिकायत के आधार पर थाना हाईवे पर हिना समेत 6 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया. पुलिस जांच में पूर्व में लगाए गए सभी आरोप झूठे पाए गए.

एसपी सिटी ने दी जानकारी
इस मामले में एसपी सिटी एमपी सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस मामले में हिना पुत्री नन्दराम निवासी उत्तम नगर, अर्जुन पार्क थाना नजफगढ़ नई दिल्ली, अंजली शर्मा पुत्री रामनिवास शर्मा निवासी ग्राम खुर्द बजैरा थाना भुसावर जिला भरतपुर, उदयवीर सिंह पुत्र रघुवीर सिंह निवासी आनन्द विहार, अर्जुन पार्क थाना नजफगढ़ नई दिल्ली और गौरव देशबाल पुत्र रोशनलाल निवासी अर्जुन पार्क थाना नजफगढ़ नई दिल्ली को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल, इस मामले से जुड़े इनके दो साथी पंकज चौधरी पुत्र बीके चौधरी नि.अर्जुन पार्क थाना नजफगढ़ नई दिल्ली और रोहित नेगी निवासी दिल्ली फरार चल रहे हैं. इन दोनों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}