trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01514604
Home >>Uttar Pradesh

आजमगढ़ : रास्‍ते के विवाद में पूर्व महिला प्रधान की पीट-पीटकर हत्‍या, जानें पूरा मामला

रास्‍ते के विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष. पूर्व महिला प्रधान के पति भी गंभीर रूप से घायल. पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR.  

Advertisement
आजमगढ़ : रास्‍ते के विवाद में पूर्व महिला प्रधान की पीट-पीटकर हत्‍या, जानें पूरा मामला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 04, 2023, 07:27 PM IST

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़ : जनपद आजमगढ़ के जहानागंज क्षेत्र के बड़ौदा खुर्द गांव में दो मकानों के बीच रास्ते को लेकर हुए विवाद में पूर्व महिला प्रधान की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई. मारपीट में उनके पति सहित दो लोग घायल हो गए. दोनों पक्षों में काफी समय से विवाद चला आ रहा था. घटना के बाद हमलावर फरार हो गए. मामले में 6 लोगों के विरुद्ध तहरीर दी गई. 

कोर्ट में विचाराधीन है मामला 
दरअसल, जहानागंज थाना क्षेत्र के बड़ौदा खुर्द गांव निवासी कौशिल्या देवी (46) पत्नी राजेश 2010 से 2015 तक गांव की प्रधान थीं. लंबे समय से पट्टीदार राजकुमार से जमीन को लेकर रास्ते का विवाद चला आ रहा था. इसका मुकदमा दीवानी न्यायालय में लंबित है. 

रास्‍ते को लेकर हुआ विवाद 
बताया गया कि कौशिल्या देवी पक्ष के लोग आबादी की जमीन में टिनशेड रख रहे थे. जिसे लेकर दूसरे पक्ष के लोगों से विवाद हो गया. गाली-गलौज के साथ ही दोनों तरफ से लाठी-डंडे निकल आए और मारपीट होने लगी. दूसरे पक्ष के हमले में कौशिल्या देवी, उनके पति राजेश व देवरानी तथा एक अन्य घायल हो गए. 

छह के खिलाफ मामला दर्ज 
परिजनों ने घायलों को लेकर राजकीय मेडिकल कॉलेज चक्रपानपुर पहुंचे, यहां डॉक्टर ने कौशिल्या को मृत घोषित कर दिया. वहीं, घटना के बाद हमलावर घर छोड़कर फरार हो गए. घायल पति राजेश ने दूसरे पक्ष के राजकुमार, दीपक सहित छह लोगों के विरुद्ध तहरीर दी. 

गांव में पुलिस बल तैनात 
एसपी सिटी ने बताया कि दो मकानों के बीच रास्ता बनाने को लेकर विवाद में मारपीट हुई. इस घटना में धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर 6 लोगों को आरोपी बनाया गया है. इसमें 4 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. 2 की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगाई गई हैं. बताया कि गांव में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गई है. 

Bluebugging: स्मार्टवॉच और ब्लूटूथ का शौक बना सकता है कंगाल, जानिए कैसे बच सकते हैं आप

Read More
{}{}