Home >>Uttar Pradesh

Lalitpur: ललितपुर में आजादी के बाद सबसे बड़ी कार्रवाई, पूर्व नगर पालिका अध्‍यक्ष की आलीशान कोठी, महंगी कारें कुर्क

Lalitpur News: ललितपुर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. यह कार्रवाई पूर्व पालिका अध्यक्ष के खिलाफ हुई है.

Advertisement
Lalitpur: ललितपुर में आजादी के बाद सबसे बड़ी कार्रवाई, पूर्व नगर पालिका अध्‍यक्ष की आलीशान कोठी, महंगी कारें कुर्क
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 09, 2023, 06:16 PM IST

अमित सोनी/ललितपुर: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई कर रही है. ताजा मामला ललितपुर से सामने आया है. यहां नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष रमेश खटीक की 61 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति को कुर्क की गई है. इससे पहले भी पुलिस कई बार खटीक के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है.

डीएम ने दिया आदेश
ललितपुर जिले में आजादी के बाद से अब तक संपत्ति कुर्क किए जाने के मामले में यह सबसे बड़ी कार्यवाही की गई है. गैंगस्टर आरोपी के खिलाफ प्रशासन ने संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की है. ललितपुर प्रशासन ने रमेश खटीक के परिजनों के खिलाफ भी कार्रवाई की है. परिवार वालों की संपत्ति के संबंध में भी कुर्की की कार्रवाई हुई है. ललितपुर डीएम ने परिवार वालों के खिलाफ अवैध रूप से अर्जित की गई 61 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है.

डीआईजी ने किया टीमों का गठन

डीआईजी झांकी मंडल जोगिंदर कुमार ने आरोपी रमेश खटीक और उनके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की. डीआईजी ने आठ टीमों का गठन किया. आठों टीमों खटीक और उसके परिजनों की संपत्ति की जांच की. इसमें टीम 66 स्थानों पर अवैध संपत्ति को चिन्हित किया. इसके बाद कार्रवाई करते हुए एक साथ 66 स्थानों पर चल-अचल संपत्ति को कुर्क किया. टीम के द्वारा कुर्क की गई संपत्ति की कीमत 61 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

डीआईजी ने दी जानकारी
डीआईजी ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी टीम द्वारा लगातार माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को गैंगस्टर के आरोपी रमेश खटीक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए समपत्तियों को कुर्क किया गया है. उन्होंने कहा कि आगे भी आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी.

WATCH:सपा विधायक इरफान सोलंकी पर फिर FIR, जानें क्या है मामला

 

{}{}