trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01352507
Home >>Uttar Pradesh

लखीमपुर रेप मर्डर केस में विपक्ष कर रहा राजनीति, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले- फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा

Lakhimpur rape murder case: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पूरे मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे. इस पर विपक्ष केवल सियासत कर रहा है. 

Advertisement
लखीमपुर रेप मर्डर केस में विपक्ष कर रहा राजनीति, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले- फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 15, 2022, 11:58 AM IST

लखीमपुर: यूपी के लखीमपुर जिले ( Lakhimpur Rape Murder Case) में दो दलित बहनों की हत्या के मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. भूपेंद्र चौधरी ने कहा है कि इस घटना पर सख्त कार्रवाई होगी. साथ ही उन्होंने इस मामले में विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. वहीं, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पूरे मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे. इस पर विपक्ष केवल सियासत कर रहा है. 

सरकार करेगी कठोर कार्रवाई-डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने कहा, "दोनों बहनों की गला दबाकर हत्या कर दी है. उसके बाद उनके चुन्नी से गला दबाकर हत्या कर दी. बहनों को लटकाने से पहले आरोपियों ने फोन करके दो और लोगों सुहैल व जुनौद को बुलाया था. उसके बाद इस दुखद घटना को अंजाम दिया गया. इस पूरे मामले में सरकार ऐसी कठोर कार्रवाई करेगी कि आने वाली पीढ़ियों की ऐसी घटना करने से पहले रूह कांपेगी. सरकार पूरी तरह से पीड़ित परिवार के साथ है."

लखीमपुर खीरी में दलित बहनों से रेप-हत्या के केस में 6 आरोपी गिरफ्तार, अपराध की वजह का खुलासा

 

उन्होंने आगे कहा कि "हर स्थिति में उनको न्याय मिलेगा. पूरे प्रकरण को हम फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे. हम शीघ्र से शीघ्र सजा दिलाएंगे. हमारी सरकार ने अधिकारियों के साथ बहुत चिंता व्यक्त की है. जिन अधिकारियों ने घटना की जांच पूरी की है उनको मैं बधाई देता हूं. मैं कहता हूं कि पीड़ित परिवार के साथ संवेदन शीलता के साथ काम करें. हर स्थित में पीड़ित परिवार को संतुष्ट करने वाली जांच होनी चाहिए."

केशव प्रसाद मौर्य ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण
डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "लखीमपुर की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. इस दुख की घड़ी में सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. अपराध करने वाला एक भी अपराधी बच नहीं पाएगा. उनके खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी जो एक मिशाल बनेगी."

पीडब्लूडी मिनिस्टर जितिन प्रसाद ने लखीमपुर घटना को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि "सरकार दोषियों को बख्शने वाली नहीं है. उनपर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी". 

क्या बोले राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि "लखीमपुर में दिन-दहाड़े, दो नाबालिग दलित बहनों के अपहरण के बाद उनकी हत्या, बेहद विचलित करने वाली घटना है.
बलात्कारियों को रिहा करवाने और उनका सम्मान करने वालों से महिला सुरक्षा की उम्मीद की भी नहीं जा सकती है. हमें अपनी बहनों-बच्चियों के लिए देश में एक सुरक्षित माहौल बनाना ही होगा". 

पूरा मामला लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र स्थित एक गांव का है. यहां पर बुधवार को दो सगी बहनों को घर से अगवा उनकी हत्या कर दी गई. दोनों बहनों का शव घर से कुछ ही दूरी पर पेड़ से लटका मिला. इस मामले में मृतक लड़कियों की मां ने पड़ोसियों पर हत्या का आरोप लगाया है. जिसके बाद पुलिस एक्शन में आते हुए इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि शादी के दबाव बनाने के चलते दोनों बहनों की हत्या की गई है.नामजद आरोपी छोटू ने अन्य आरोपियों से लड़कियों की मुलाकात कराई थी.

वहीं, पुलिस का कहना है कि इस मामले में 3 डॉक्टर का पैनल पोस्टमार्टम करेंगे. वीडियोग्रॉफी कराई जाएगी. इस दौरान पीड़िता के परिवार के लोग शामिल रहेंगे. 

New Bhojpuri:समर सिंह और शिल्पी राज के गाने पर देसी गर्ल ने किया जबरदस्त डांस, वीडियो उडा रहा गर्दा

Read More
{}{}